IND vs NZ : सुर्यकुमार और रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी से भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

439
-india-beat-new-zealand-by-7-wickets-in-2nd-t20

सुर्यकुमार यादव (62) के अर्द्धशतक और रोहित शर्मा के 48 रनों की बेहतरीन पारी के दमपर तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया था। भारत ने इस स्कोर के जवाब में 19.4 ओवर में 166 रन बना लिए।

भारत के लिए सुर्यकुमार यादव ने अपने 40 गेंदों पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं रोहित शर्मा ने अपनी पारी में पांच छक्के और दो छक्के भी लगाए। इसके अलावा केएल राहुल ने 15 रन बनाए। वहीं ऋषभ पंत 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

गेंदबाजी में न्यूजीलैंड टीम की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे अधिक 2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा टिम साउदी, मिचेल सेंटनर और डेरिल मिचेल ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 42 गेंद में शानदार 70 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने चार छक्के और तीन चौके भी लगाए। इसके अलावा मार्क चैपमैन ने 50 गेंद में 63 रनों का योगदान दिया। चैपमैन ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के भी लगाए।

वहीं भारत की तरफ से गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार ने 2-2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा दीपक चाहर और मोम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिए।

इस मुकाबले के बाद दोनों टीमें 19 नवंबर को रांची में एक दूसरे साथ मैदान पर भिड़ेगी।