IND vs NZ 1st Test Day 2: न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए बनाए 129 रन

631
1st Test Match Update

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 129 रन बना लिए। टीम की ओर से विल यंग (75) और टॉम लैथम (50) रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। दोनों ने 345 गेंदों पर 129 रनों की शानदार साझेदारी की। भारत से अभी भी कीवी टीम 216 रन पीछे है।

इससे पहले, भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए थे, जिसमें श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में अपना पहला टेस्ट शतक लगाया। उधर, न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टिम साउदी ने पांच विकेट अपने नाम किए। भारत ने दूसरे दिन 258/4 से आगे खेलना शुरु किया लेकिन कीवी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए किसी भारतीय बल्लेबाजों को ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया। हालांकि, श्रेयस ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाते हुए अपना पहला शतक जरूर लगाया। इसके बाद आर अश्विन (38) ने थोड़ी बेहतर बल्लेबाजी की और पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद आए नीचे क्रम के बल्लेबाजों ने निराश किया और जल्द ही पवेलियन लौट गए।

दूसरे दिन, भारत की पहली पारी खत्म होने तक कोई भी बड़ी साझेदारी देखने को नहीं मिली। वहीं 345 के जवाब में न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत बहुत अच्छी हुई। टीम के सलामी बल्लेबाज विल यंग और टॉम लैथम ने भारतीय गेंदबाजों कड़ी चुनौती दी। भारतीय स्पिन गेंदबाजों को आक्रामक तरीके से खेलते हुए 129 रनों की शानदार साझेदारी की। इस दौरान, दोनों ने अपना-अपना अर्धशतक लगाया और नाबाद पवेलियन लौटे।