Ind vs Eng 4th Test: पारी की जीत से चार विकेट दूर भारत, इंग्लैंड के 6 विकेट गिरे, स्कोर 100 के पार

204

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। आज यानी शनिवार 6 मार्च को मुकाबले के तीसरे दिन का खेल खेला जा रहा है। मोटेरा में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम अच्छी स्थिति में है। 297/7 से आगे खेलते हुए भारतीय टीम 114.4 ओवर में 365 रन पर ढेर हो गई। वॉशिंग्टन सुंदर 96 रन बनाकर नाबाद लौटे और भारत को पहली पारी में 160 रन की बढ़त मिली । इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने खबर लिखे जाने तक अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर 103 रन बना लिए हैं।

160 रन की बढ़त का पीछा करते हुए इंग्लैंड को दूसरी पारी में भी अच्छी शुरुआत नहीं मिली। आर अश्विन ने लगातार दो गेंदों पर दो बल्लेबाजों को आउट किया। अश्विन ने पहले जैक क्रॉले को 5 रन के निजी स्कोर पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया और फिर अगली ही गेंद पर जॉनी बेयरेस्टो को भी रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराकर बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। तीसरा विकेट डॉम सिब्ले के रूप में गिरा जो तीन रन बनाकर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए।

बेन स्टोक्स ने पिछली पारी में अर्धशतक लगाया था,लेकिन दूसरी पारी में सिर्फ दो रन पर वो अक्षर पटेल की गेंद पर विराट कोहली के हाथों लपके गए। पांचवीं सफलता अक्षर पटेल ने दिलाई, जिन्होंने ओली पोप को 15 रन के निजी स्कोर पर रिषभ पंत के हाथों स्टंप आउट कराया। छठे विकेट के रूप में जो रूट पवेलियन लौटे, जिनको आर अश्विन ने 30 रन के निजी स्कोर पर lbw आउट किया।