IND vs ENG 3rd Test: महज 112 रन पर ऑलआउट हुआ इंग्लैंड, अक्षर पटेल ने चटकाए 6 विकेट

475

भारत और इंग्लैंड के बीच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। अहमदाबाद के मोटेरा में बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है, लेकिन इंग्लैंड की टीम ने 48.4 ओवर में 112 रन पर ढेर हो गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को जल्द ही पहला झटका लगा, जब बिना खाता खोले डॉम सिब्ले आउट हो गए। उनको इशांत शर्मा ने रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। दूसरा सफलता भारत को लॉकल ब्वॉय अक्षर पटेल ने दिलाई, जिन्होंने पहली गेंद पर जॉनी बेयरेस्टो को बिना खाता खोले lbw आउट कर दिया। 68 गेंदों में जैक क्राउले ने टेस्ट करियर की चौथी फिफ्टी पूरी की।

कप्तान जो रूट के रूप में इंग्लैंड को तीसरा झटका लगा। रूट 17 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर lbw आउट हो गए। जल्द ही जैक क्राउले भी पवेलियन लौट गए। 53 रन के निजी स्कोर पर अक्षर पटेल ने क्राउले को lbw आउट किया। पांचवीं सफलता आर अश्विन ने भारत को दिलाई। उन्होंने ओली पोप को 1 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बेन स्टोक्स को 6 रन के निजी स्कोर पर अक्षर पटेल ने lbw आउट किया।

लोकल ब्वॉय अक्षर पटेल ने अपना चौथा शिकार जोफ्रा आर्चर को बनाया, जिन्होंने 11 रन बनाए और वे क्लीन बोल्ड हो गए। आठवीं सफलता आर अश्विन ने भारत को दिलाई। उन्होंने जैक लीच को 3 रन के निजा स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। 9वीं सफलता अक्षर पटेल ने भारत को दिलाई, जिन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड को तीन रन पर बुमराह के हाथों कैच आउट कराया और अपना दूसरा फाइफर हासिल किया।

इंग्लैंड ने 4 बदलाव टीम में किए हैं, जबकि भारतीय टीम भी दो बदलावों के साथ मैदान पर होगी। भारत ने कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है। कुलदीप के स्थान पर वॉशिंग्टन सुंदर और मोहम्मद सिराज के स्थान पर जसप्रीत बुमराह की टीम में शामिल किया गया है।