Ind vs Eng 1st Test, Day-4: दूसरी पारी में टीम इंडिया के गेंदबाजों का धमाल, इंग्लैंड की आधी टीम लौटी की कराई वापसी, रूट भी हुए आउट

194

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज यानी सोमवार 8 फरवरी को मुकाबले के चौथा दिन का खेल जारी है। भारतीय टीम ने 257/6 से आगे खेलते हुए पहली पारी में 95.5 ओवर 337 रन पर ढेर हो गई। भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड से 241 रन पीछे है। 241 रन की बढ़त के बाद खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड की टीम ने 24 ओवर में 5 विकेट खोकर 105 रन बना लिए हैं। इस वक्त क्रीज पर ओली पोप और जोस बटलर हैं।

241 रन की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को पहला झटका पारी की पहली ही गेंद पर लगा जब रोरी बर्न्स को आर अश्विन ने अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। दूसरी सफलता भी अश्विन ने दिलाई। उन्होंने डॉम सिब्ले को 16 रन पर पुजारा के हाथों कैच आउट किया। तीसरी सफलता इशांत शर्मा ने भारत को दिलाई। उन्होंने डैनियल लॉरेंस को 18 रन के निजी स्कोर पर lbw आउट किया।

इंग्लैंड को चौथा झटका बेन स्टोक्स के रूप में लगा, जो 7 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए। पांचवीं सफलता भारत को जो रूट के रूप में मिली जो 32 गेंदों में 40 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच आउट हुए।