IND vs ENG, 1st Test Day-3: तीसरे दिन का खेल शुरू – बुमराह ने भारत काे दिलाई 9वीं सफलता, बेस पवेलियन लौटे

191

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज मैच का तीसरा दिन है और इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 555 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया।

आज मैच का तीसरा दिन है। कप्तान जो रूट के रिकॉर्ड दोहरे शतक के बाद डोमिनिक सिब्ली और बेन स्टोक्स की फिफ्टी के दम पर इंग्लैंड ने पहली पारी में 550 से ज्यादा का स्कोर बना लिया है। भारत की तरफ से ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और शाहबाज नदीम ने दो-दो विकेट झटके हैं।

मैच के दूसरे दिन के दूसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान ने शानदार 218 रन की पारी खेलकर टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ मिलकर उन्होंने शतकीय साझेदारी निभाई और टीम के स्कोर को 400 रन के पार पहुंचाया। पहले दिन डॉम सिब्ले के साथ मिलकर रूट ने दो 200 रन से ज्यादा की साझेदारी निभाई थी। दिन के आखिर में भारत ने इंग्लैंड के विकेट हासिल कर टीम को झटका दिया।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत की तरफ से इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और शाहबाज नदीम ने दो-दो विकेट हासिल किए थे।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, आर अश्विन, शाहबाज नदीम, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

रोरी बर्न्स, डॉम सिब्ले, डैनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डोम बेस, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।