Ind VS Aus Women, Day-Night Test: भारत ने 377 के स्कोर पर डिक्लेयर की पहली पारी, दीप्ति शर्मा ने जड़ा शतक

243

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन आठ विकेट के नुकसान पर 377 रन बनाकर अपनी पहली पारी डिक्लेयर कर दी है. टीम के लिए आज दीप्ति शर्मा ने 66 रनों की शानदार पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक अपनी पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए हैं. एलिसा हिली 27 और कप्तान मैग लैनिंग 22 रन बनाकर खेल रही हैं.

इस से पहले कल भारत की स्टाइलिश ओपनर स्मृति मंधाना ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी थीं. मंधाना ने 171 गेंदों पर अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा. मंधाना ने अपनी पारी में 216 गेंदों का सामना कर 127 रन बनाएं जिसमें 22 चौके और एक छक्का शामिल था.

ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है मैच

कैरारा ओवल में खेले जा रहे चार दिन के इस टेस्ट मैच का ज्यादातर समय बारिश से प्रभावित रहा है. जिसके चलते अब ये मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता दिखाई दे रहा है. भारत ने कैरारा ओवल में आज अपने दूसरे दिन के स्कोर पांच विकेट पर 276 रन से आगे खेलना शुरू किया. दूसरे दिन बारिश और खराब रोशनी के चलते खेल जल्दी खत्म हो गया था जिससे आज तीसरे दिन का पहला सेशन लंबा रहा. भारत ने पहले सेशन में 83 रन बनाए, जबकि इस दौरान टीम ने तानिया भाटिया और पूजा वस्त्राकर के विकेट गंवाये. तानिया ने 75 गेंद में 22 रन बनाये जबकि वस्त्राकर केवल 13 रन ही बना सकीं. डिनर ब्रेक तक दीप्ति शर्मा 58 रन बनाकर खेल रही थीं.

ऑस्ट्रेलिया की फ़ील्डिंग रही बेहद खराब

डिनर के बाद भारतीय टीम ने तेजी से रन जुटाने के बजाय धीमी गति से ही रन बनाये जिससे ये टेस्ट अब ड्रॉ की ओर बढ़ता दिखाई दे रहा है. तानिया और दीप्ति ने इस 45 रन की साझेदारी के लिये 28 से ज्यादा ओवर तक बल्लेबाजी की. दीप्ति ने 148 गेंद में पांच चौकों की मदद से अपना दूसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. वहीं ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज एलिस पैरी ने पूजा वस्त्राकर के रूप में अपना 300वां अंतरराष्ट्रीय विकेट लिया. भारत ने 145 ओवरों के खेल के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 377 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी.

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच में बेहद खराब फ़ील्डिंग की और सात कैच छोड़े. टीम की ओर से एलिस पैरी, स्टेला कैंपबेल और सोफी मोलीनोक़्स ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.