ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए तैयार हैं हिटमैन, 14 दिन रहना होगा क्वारनटीन – खेल पाना अभी तक तय नहीं

286

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट पास कर ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं. बीसीसीआई साफ कर चुका है कि 14 दिसंबर को रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. रोहित शर्मा के लिए हालांकि अब भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में खेलने की राह आसान नहीं है.

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस को लेकर लगाए गए सख्त नियमों की वजह से रोहित शर्मा को 14 दिन क्वारंटीन रहना होगा. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने कहा है कि रोहित शर्मा को क्वारंटीन पीरियड पूरा होने के बाद भी एक फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा. बीसीसीआई ने कहा, “भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी रीहैब प्रक्रिया पूरी कर ली है और वह फिट हैं.”

रोहित को आईपीएल में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हुई थी. वह 19 नवंबर से एनसीए में रीहैब पर थे. बयान में कहा गया है, “एनसीए की मेडिकल टीम रोहित की फिजिकल फिटनेस से पूरी तरह से संतुष्ट है. मेडिकल टीम ने उन्हें बल्लेबाजी, फील्डिंग और विकेटों के बीच दौड़ जैसे पैमानों पर परखा है और उनकी स्थिति से वह संतुष्ट है. उन्हें हालांकि अपनी ताकत पर काम करना होगा.”

ऑस्ट्रेलिया में खेलना अभी तक तय नहीं

आस्ट्रेलिया पहुंचने पर वह दो सप्ताह के लिए क्वारंटीन रहेंगे और फिर टीम के साथ जुडेंगे. बयान में लिखा गया है, “दो सप्ताह के क्वारंटीन के लिए उन्हें डिटेल प्रोग्राम दिया गया है. क्वारंटीन के बाद मेडिकल टीम एक बार फिर उनकी जांच करेगी और इसके बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उनके हिस्सा लेने पर फैसला करेगी.”

रोहित को शुरुआत में टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई थी. ऐसी उम्मीद की जा है कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा के आखिरी दो टेस्ट मैचों में हिस्सा बनने से टीम इंडिया को बड़ी राहत मिल सकती है.