Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट में सिर्फ 25% फैंस ही आ सकेंगे स्टेडियम – क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया ऐलान

996

कोरोना महामारी के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जिसका तीसरा मैच सिडनी में 7 जनवरी से खेला जायेगा। ऐसे में पहले ही ख़बरें आई थी कि सिडनी में कोरोना के ज्यादा केस देखने को मिल रहे हैं। जिसके चलते इस टेस्ट मैच में संकट के बादल छाए थे। हालंकि अब तीसरे टेस्ट मैच का खेला जाना तय माना जा रहा है। जबकि इसमें सावधानी बरतने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा ऐलान किया कि स्टेडियम में सिर्फ 25% ही फैंस बैठकर मैच का लुफ्त ले सकेंगे। जिससे सामाजिक दूरी के नियम का पालन भी हो सकेगा।

गौरतलब है कि न्यू साउथ वेल्स राज्य में पड़ने वाले सिडनी शहर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके चलते बाकी राज्यों ने इस राज्य के साथ बॉर्डर को सील कर दिया है। इस तरह पहले तो न्यू साउथ वेल्स की सरकार ने मैच में फैंस की एंट्री पर रोक लगाने को कहा था। जिसके बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने अधिकारिक बयान देते हुए कहा, “न्यू साउथ वेल्स में पब्लिक की हेल्थ को ध्यान में रखते हुए हम वेन्यू और एनएसडब्ल्यू से बात कर रहे हैं कि वह हमारे स्टाफ, खिलाड़ियों, ब्रॉडकास्टर, मैच ओफिशियल और फैन्स के लिए उचित बायो-सिक्योरिटी कदम उठाए, ताकि हम सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरा टेस्ट मैच पूरी सुरक्षा के साथ खेल सकें।’

जबकि आगे उन्होंने फैंस की संख्या को सीमित करने की जानकारी देते हुए कहा, “सुरक्षा के लिहाजा से खासतौर पर सोशल डिस्टेंसिग को ध्यान में रखते हुए। हमने फैसला किया है कि स्टेडियम में फैंस की कमी रहेगी। हम सभी टिकट लेने वाले फैंस को धैर्य दिखाने के लिए उन्हें धन्यवाद कहना चाहते हैं।”

बता दें कि सिडनी टेस्ट मैच के लिए पहले सभी टिकटों को बेच दिया गया था। जिसके बाद अब उन सभी टिकटों को वापस लेने के बाद दोबारा से सिर्फ 25% टिकटों को ही बेचा जाएगा। जिससे मैदान में फैंस के साथ एक सुरक्षित वातावरण में तीसरा टेस्ट मैच खेला जायेगा। वहीं 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। इस लिहाज से जो भी सिडनी टेस्ट जीतेगा वो बढ़त लेकर ब्रिसबेन में चौथा व अंतिम टेस्ट मैच खेलेगा।