Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका – बाहर हुआ ये घातक तेज गेंदबाज

206

भारत के खिलाफ वनडे, टी20 सीरीज के बाद टेस्ट मैचों की सीरीज में भी खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा सरदर्द बना हुआ है। इस बार उसके तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन चोट के चलते आगामी तीसरे सिडनी टेस्ट की टीम से बाहर हो गये हैं। उन्हें रिब केज ( पसलियों में लगी चोट ) में कुछ समस्या है जिसके चलते उन्होंने टेस्ट टीम से नाम वापस ले लिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जानकारी के अनुसार जब बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए वो घर से निकल रहे थे तभी गिर गये थे। जिसके चलते उनके रिब में चोट आई और अब उन्होंने टेस्ट टीम से नाम वापस ले लिया है।

इस तरह अब ऑस्ट्रेलियाई टीम में माइकल नेसेर और मिचेल स्वीप्सन अन्य दो गेंदबाज और बचे हुए हैं। जबकि इनके साथ मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैटर कमिंस और नाथन लियोन अभी तक टीम की प्लेइंग इलेवन में खेलते आये हैं।

वहीं पैटिनसन के करियर की बात करें तो उन्हें कई बार चोटों का सामना करना पड़ा है। यही कारण है कि साल 2011 से टेस्ट डेब्यू करने के बाद वो अभी तक सिर्फ 21 टेस्ट मैच खेल पाए हैं। पिछली बार उन्होंने हाल ही में भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में गेंदबाजी की थी और तीन विकेट लिए थे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इससे पहले डेविड वॉर्नर, विल पुकोव्सकी और कैमरून ग्रीन, जैसे खिलाड़ी भी चोटिल होकर वापस आ चुके हैं। वहीं 4 मैचों की टेस्ट सीरीज की बात करें तो इस समय 1-1 से बराबरी पर है। पहला मैच एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में रहाणे ने शानदार वापसी करते हुए शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में जीत दिलाई थी। इस तरह सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में जबकि चौथा टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जायेगा।