दिल्ली के गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED, बॉम्ब स्क्वाड ने किया डिफ्यूज

417
IED found near ghaziour mandi
IED found near ghaziour mandi

दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया है. पुलिस बैग के आसपास का इलाका खाली करा लिया है. वहीं दमकल की गाड़िया और बॉम्ब स्क्वाड मौके पर पहुंचे. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि जानकारी के अनुसार बैग से IED मिला है.

वहीं बॉम्ब को निष्क्रिय करने के लिए एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट किया. दिल्ली पुलिस का कहना है कि स्पेशल सेल में विस्फोटक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्हें पीसीआर कॉली मिली थी. ऐहतियातन सारे एसओपी कॉलो किए जा रहे हैं. 26 जनवरी से पहले सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. ऐसे में लावारिस बैग मिलते ही दिल्ली पुलिस ने सतर्कता दिखाई.

वहीं 26 जनवरी के चलते दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के इंतजाम करने शुरू कर दिए है. दिल्ली पुलिस सुरक्षा के लिहाज से सतर्कता बरत रही है. इस दौरान दिल्ली बॉर्डर और मुख्य सड़कों पर चेकिंग बढ़ा दी गई है. ऐसा देखा गया है कि 15 अगस्त और 26 जनवरी के मौके पर असामाजिक तत्व और आतंकी देश में शांति भंग करने की कोशिश करते हैं.

पुलिस अधिकारियों ने पूरी इलाके की घेराबंदी कर ली है. इसी के साथ मार्केट को खाली कराया जा रहा है. पुलिस के साथ एनएसजी और आईबी के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. अब पुलिस ये जांच कर रही है कि बैठ कहां से आया और किसने बैग को यहां रखा. इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल एक्सपर्ट बैग की जांच कर रहे हैं ताबिक पता लगाया जा सके कि उसमें कोई बम या अन्य कोई डिवाइस तो नहीं है.