Goa में सत्ताधारी भाजपा 40 में से 38 उम्मीदवार ही उतारेगी

160
BJP
BJP

Goa में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में 40 में से 38 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है. पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. पदाधिकारी ने बताया कि दो विधानसभा क्षेत्रों Benaulim और Nuvem में पार्टी अपने चुनाव चिन्ह पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी.

Benaulim और Nuvem विधानसभा क्षेत्र के लोग परंपरागत रूप से गैर-भाजपाई उम्मीदवारों के लिए मतदान करते हैं. यह दोनों ईसाई बहुल सीटें हैं. फिलहाल बेनालिम का प्रतिनिधित्व Churchill Alemao करते हैं जो NCP के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद पिछले महीने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

वहीं, Nuvem का प्रतिनिधित्व विल्फ्रेड डीसा करते हैं जिन्होंने पिछला चुनाव कांग्रेस के टिकट पर जीता था लेकिन बाद में बीजेपी में शामिल हो गए थे. पदाधिकारी ने कहा, ‘उम्मीदवारों के बारे में औपचारिक घोषणा 16 जनवरी के बाद की जाएगी. जब पार्टी का संसदीय बोर्ड सूची को मंजूरी देगा.’ उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी अपनी कोर समिति की बैठकें कर रही है.

बीजेपी वर्तमान में Goa में अपने 23 विधायकों के साथ शासन कर रही है क्योंकि चार विधायकों- माइकल लोबो, अलीना सल्दान्हा, कार्लोस अल्मेडा और प्रवीण जांटे ने पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. बीजेपी और कांग्रेस के अलावा, टीएमसी और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सहित कई अन्य दल 14 फरवरी को होने वाले Goa विधानसभा चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारेंगे.