बंगाल में प्रचार के दौरान ममता बनर्जी बोली – एक पैर पर बंगाल जीतूंगी, फिर भविष्य में दो पैरों पर दिल्ली भी

224

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को हुगली के देबानंदपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे बंगाल विधानसभा चुनाव एक पैर पर जीतेंगी और भविष्य में दो पैर पर दिल्ली में जीत प्राप्त करेंगी। पिछले महीने नंदीग्राम में ममता बनर्जी के पैर में चोट लगी थी और तभी से वे घायल पांव के साथ चुनाव प्रचार कर रही हैं। ममता बनर्जी चुनाव प्रचार के लिए व्हील चेयर का इस्तेमाल कर रही हैं।

हुगली के देबानंदपुर में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के लंबे चुनाव कार्यक्रम को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि राज्य में 8 चरणों के चुनाव की कोई जरूरत नहीं थी, उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के कहने पर ही 8 चरणों का मतदान कराया गया है। ममता बनर्जी ने कहा कि मौजूदा कोरोना के हालात को देखते हुए चुनाव जल्द से जल्द पूरा करा लेना चाहिए था।

रैली में ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा और कहा चुनाव लड़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी को स्थानीय प्रत्याशी भी नहीं मिल रहे हैं, ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने अपने सभी प्रत्याशी या तो टीएमसी या फिर सीपीएम से उधार लिए हुए हैं। ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा चुनाव में पानी की तरह पैसा बहा रही है। ममता ने कहा कि जो ठीक से ‘सोनार बांग्ला’ भी नहीं बोल सकते वे बंगाल पर शासन नहीं कर सकते।

पश्चिम बंगाल में मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान होना है और उसमें कुल 31 सीटों के लिए मतदान होगा। मंगलवार को पश्चिम बंगाल के तीसरे चरण के साथ असम के अंतिम चरण और तमिलनाडु, केरल तथा पुडुचेरी की सभी विधानसभा सीटों पर भी मतदान होना है।