ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड में पूरे किए 21 साल, फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से किया था डेब्यू – एक्टर ने इस तरह किया याद

580

बॉलीवुड के सुपरहीरो ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने फिल्म इंडस्ट्री में 21 साल पूरे कर लिए हैं। आज ही के दिन ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ रिलीज हुई थी। आज यह फिल्म अपनी कामयाबी का 21वां साल मना रही है। ये फिल्म पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के रोहित के किरदार ने सबका दिल जीता था। ऋतिक रोशन के साथ इस फिल्म में एक्ट्रेस अमिषा पटेल ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया।

पर्दे पर दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया था । साल 2000 में ऋतिक रोशन को बेस्ट एक्टर के साथ-साथ बेस्ट डेब्यू अवार्ड भी मिला था कह सकते हैं कि ऋतिक (Hrithik Roshan) बॉलीवुड के इकलौते सुपर हीरो है। ऋतिक के शानदार डांस मूव्स से लेकर उनकी एक्टिंग तक ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया था । आपको बता दें इस फिल्म के बाद ऋतिक रोशन को करीब 30 हजार मैरिज प्रपोजल्स आए थे ।

इस फिल्म के बाद एक्टर ने अपने करियर में बहुत ही सुपर हिट फिल्में दी हैं । कई यादगार रोल भी किए हैं । कुछ किरदार तो ऐसे हैं जिसके लिए उन्हें बॉलीवुड Bollywood हमेशा याद रखेगा । चाहे वह सुपर हीरो कृष हो या फिर जोधा अकबर मी शहंशाह जलालुद्दीन अकबर का किरदार ही क्यू न हो । ऋतिक रोशन तरह-तरह के रोल निभाए और हर भूमिका में जान भर दी। उनकी कृष सीरीज की फिल्मों को बहुत पसंद किया गया। तमाम फैंस कृष 4 krrish 4 का इंतजार कर रहे हैं।

कृष सीरीज की फिल्मों के अलावा धूम 2, जोधा अकबर, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, बैंग बैंग, वॉर, सुपर 30, अग्निपथ, कभी खुशी कभी गम और गुज़ारिश उनकी बेहतरीन फिल्में रही हैं । ऋतिक को अब तक कहो ना प्यार है, जोधा अकबर, कोई मिल गया, धूम 2 जैसी फिल्मों के लिए अवार्ड मिल चुके हैं ।

उनका फिल्मी करियर बहुत शानदार रहा है । ऋतिक के गुड लुक्स की भी हमेशा चर्चा रही। कहा जाता है कि वह हॉलीवुड फिल्मों के हीरो की तरह दिखते हैं। कुछ लोग उन्हें उन्हें ग्रीक गॉड भी कहते हैं। ऋतिक की रितिक की मूर्ति मैडम तुसाद के वैक्स म्यूजियम में भी है ।

ऋतिक के लिए बॉलीवुड में उनकी 21 साल की जर्नी बहुत शानदार रही है। बहुत ही कम ऐसे एक्टर हुए हैं जो देखने में भी बहुत खूबसूरत हो एक्टिंग भी बहुत बेहतरीन करते हो और एक्शन में भी दमदार हो। हाल ही में एक्टर ने अपना 47वां जन्मदिन मनाया है। इस जन्मदिन पर उन्होंने अपने फैंस को खास तोहफा दिया था। ऋतिक ने अपने आने वाली फिल्म का भी ऐलान किया था। एक्टर जल्द ही दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म फाइटर में नजर आने वाले हैं। ऋतिक ने फिल्म की रिलीज़ डेट की भी घोषणा की थी ये फिल्म 30 सितम्बर 2022 में ये फिल्म रिलीज़ होगी।