त्रिपुरा मामले पर गृह मंत्रालय का बयान, कहा – मस्जिद में तोड़फोड़ और दुष्कर्म जैसी खबरें अफवाह, न करें विश्वास

    200

    फेक न्यूज से कितना कुछ हो सकता है इसका अंदाजा हर कोई जानता है। त्रिपुरा में हुई घटनाओं के लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से गलत खबरें फैलाई जा रही है। इसके लिए गृह मंत्रालय ने कहा कि त्रिपुरा की एक मस्जिद में तोड़फोड़ की सोशल मीडिया पर प्रसारित खबर फर्जी हैं इन पर विश्वास न करें।

    मंत्रालय ने कहा कि  त्रिपुरा में इन घटनाओं में किसी व्यक्ति की साधारण या गंभीर चोट, दुष्कर्म या मौत की कोई रिपोर्ट नहीं है जैसा कि कुछ सोशल मीडिया पोस्ट में बताया जा रहा है। साथ ही कहा कि  त्रिपुरा में किसी भी मस्जिद के ढांचे को नुकसान पहुंचाने का कोई मामला सामने नहीं आया है और लोगों को शांत रहना चाहिए और ऐसी फर्जी खबरों से गुमराह नहीं होना चाहिए।

    त्रिपुरा पुलिस ने की शांति बनाए रखने की अपील
    गृह मंत्रालय ने कहा कि काकराबन के दरगाबाजार इलाके में मस्जिद को नुकसान नहीं हुआ है और गोमती जिले में त्रिपुरा पुलिस शांति बनाए रखने के लिए काम कर रही है। आगे कहा कि महाराष्ट्र में, हिंसा और आपत्तिजनक बयानों की खबरें आई हैं जिनका उद्देश्य त्रिपुरा के बारे में फर्जी खबरों के आधार पर शांति और सद्भाव को बिगाड़ना है।

    त्रिपुरा में हुई घटनाओं के विरोध में शुक्रवार को मुस्लिम संगठनों द्वारा निकाली गई रैलियों के बाद महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हिंसा हुई है। अमरावती में, त्रिपुरा में अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ अत्याचार को रोकने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपने के लिए शुक्रवार को 8,000 से अधिक लोग जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर जमा हुए थे। अमरावती, नांदेड़, मालेगांव, वाशिम और यवतमाल में हिंसा की सूचना मिली थी।