छत्‍तीसगढ़ में बोले अमित शाह- जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, हम इस लड़ाई को अंजाम तक पहुचाएंगे

    387

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बीजापुर नक्सली हमले में घायल हुए जवानों से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे. वहीं, बीजापुर में सीआरपीएफ कैंप में जवानों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि जो भी जवान शहीद हुए हैं उन सभी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी तरफ से भावपूर्ण श्रद्धांजलि है. कुछ साथी आपने जरूर गवाएं हैं लेकिन आप भारत और छत्तीसगढ़ की सरकार पर भरोसा रखें. आपके साथियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

    अमित शाह ने कहा कि कुछ साल पहले तक वहां तक पहुंचना मुश्किल था लेकिन हमने उनके घर में जाकर लड़ाई लड़ी है. जब तक विजय नहीं होगा, हमें लड़ना चाहिए. जिस उद्देश्य के लिए उन्होंने बलिदान दिया है, निश्चित रूप से वह उद्देश्य पूरा होगा और जीत हमारी होगी.

    इसके साथ ही उन्होंने कहा, “जब एक दोस्त हमें छोड़ देता है और हम दुखी महसूस करते हैं. लेकिन इस क्षेत्र का गरीब नक्सल मुद्दे की वजह से विकास से वंचित हैं. हम उन लोगों का स्वागत करते हैं, जो आत्मसमर्पण करना चाहते हैं और हमारे पास आते हैं, लेकिन आपके हाथ में हथियार का हमारे पास कोई विकल्प नहीं है. कमियों को सुधारने के लिए तुरंत कार्रवाई करेंगे.”

    बता दें कि शनिवार को बीजापुर इलाके में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई. नक्सली हमले में जवाबी कार्रवाई में 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया. कई गंभीर रूप से घायल भी हुए. इस हमले में 22 जवान शहीद हो गए और 32 घायल हैं.