हिमाचल प्रदेश: किन्नौर में बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड के बाद मलबे में दबी 50-60 यात्रियों से भरी बस, मदद को पहुंची सेना और एनडीआरएफ की टीमें

    578

    हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के निगुलसरी में राष्ट्रीय राजमार्ग पांच पर एक पहाड़ी दरक गई और उसके मलबे के नीचे गुजर रहीं कई गाड़ियां दब गई हैं. बताया जा रहा है पहाड़ी से दरके मलबे की चपेट में एक यात्रियों से सवार बस भी आ गई है, जिसमें से चालक तो बच गया है. लेकिन, बस में सवार 30 से 35 यात्री मलबे में फंसे हुए हैं.

    बताया जा रहा है बस हरिद्वार जा रही थी और इसमें लगभग 40 यात्री सवार थे. जिला प्रशासन समेत अन्‍य अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं. स्‍थानीय लोगों ने राहत कार्य शुरू कर दिया है. कुछ ही देर में आइटीबीपी के जवान भी घटनास्थल पर पहुंचने वाले हैं.

    डीएसपी भावानगर राजू ने बताया है कि रिकांगपिओ से हरिद्वार जा रही हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस का एक चालक ही बचा है. बाकी यात्रियों का पता नहीं, सभी मलबे में दबे हुए हैं. बस के चालक के मुताबिक बस में 30 से 35 यात्री सवार थे.

    बताया जा रहा है बस समेत एक ट्रक व पांच से छह छोटी गाडि़यां भी मलबे की चपेट में आई हैं. बताया जा रहा है सड़क पर भारी मलबा गिरने के कारण प्रशासन व बचाव दल को मौके पर पहुंचने के लिए काफी मशक्‍कत करनी पड़ रही है.

    इसके कुछ दिन पहले भी किन्‍नौर में पहाड़ी से भारी भूस्‍खलन हुआ था, जिसमें पर्यटकों का वाहन मलबे की चपेट में आ गया था व नौ लोगों की मौत हो गई थी. अब एक बार फ‍िर से ये बड़ा हादसा हो गया है. यात्रियों के मलबे से सुरक्षित निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं. उनकी तलाश की जा रही है.