हिजाब पर विवादित बयान देने वाले कांग्रेस नेता मुकर्रम खान पर दर्ज हुई FIR, हिजाब न पहनने देने पर टुकड़े-टुकड़े करने की कही थी बात

371
Karnataka Hijab Controversy

कर्नाटक पुलिस ने गुरुवार को कांग्रेस नेता मुकर्रम खान के खिलाफ कलबुर्गी में हिजाब पर एक विवादित बयान देने पर एफआइआर दर्ज की है। पुलिस ने खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (ए), 298, 295 के तहत प्राथमिकी दर्ज की। बता दें कि कल ही कांग्रेस नेता का वीडियो सामने आया था जिसमें वह कह रहे थे कि ‘जो भी हमारे बच्चों को हिजाब पहनने से रोक रहे हैं, उनके टुकड़े-टुकड़े कर दिए जाएंगे।’ इस बयान को लेकर ही उन पर केस दर्ज किया गया है।

वीडियो में मुकर्रम खान यह भी कह रहे थे कि भगवा कपड़े पहन कर लोग हिजाब हटाने को बोल रहे हैं। हिजाब पर रोक लगा रहे हैं। मुकर्रम खान कलबुर्गी जिले के सेदम से पूर्व जिला पंचायत सदस्य हैं।

विश्व हिन्दू परिषद ने की थी शिकायत

कांग्रेस नेता मुकर्रम के इस विवादित बयान के बाद काफी हल्ला मचा था। हिन्दू संगठनों ने इसके विरोध में प्रदर्शन भी किया था। प्रदर्शनकारियों ने कलबुर्गी के सेदम पुलिस स्टेशन के बाहर जमा होकर विरोध किया था। बता दें कि पुलिस में विश्व हिन्दू परिषद के जिला सचिव शिवकुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिवकुमार ने शिकायत में कहा था कि इस आपत्तिजनक बयान को फैलना नहीं चाहिए। इससे माहोल खराब हो सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसा बयान वह भी दे सकते हैं। लेकिन वह समाज को अशांत नहीं करना चाहते हैं।