ट्विटर पर ट्रेंड हुआ बायकाट अतरंगी रे, जानने के लिए पढ़िए आर्टिकल

466
atrangi-re-motion-poster-out

अक्षय कुमार, धनुष और सारा अली खान की हाल ही रिलीज हुई फिल्म ‘अतरंगी रे’ की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. आनंद एल राय निर्देशित इस फिल्म को 24 दिसंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार रिलीज किया गया, लेकिन अब सोशल मीडिया इस फिल्म के बॉयकॉट करने की मांग उठ रही है. आलम ये हुआ कि ट्विटर पर #BoycottAtrangiRe ट्रेंड करने लगा.

‘अतरंगी रे’ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई है. लेकिन अब फिल्म का सोशल मीडिया पर जबरदस्त विरोध हो रहा है. दरअसल, फिल्म में सारा अली खान एक बिहार की लड़की रिंकू के किरदार में है, जिसकी जबरन शादी एक तमिल लड़के विशू से करा दी जाती है. फिल्म में दिखाया गया है कि रिंकू एक जादूगर से प्यार करती है, जिसका नाम है सज्जाद अली अक्षय कुमार है. सज्जाद के लिए रिंकू अपने पति को छोड़ने के लिए भी तैयार हो जाती हैं.

रिंकू का सज्जाद के लिए प्यार और शादी के छोड़ने का बात को लोगों को पसंद नहीं आ रही है. लोग इसको लव जिहाद से जोड़ रहे हैं और इसलिए ट्विटर पर लगातार #BoycottAtrangiRe के लेकर ट्वीट कर रहे हैं.

सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि फिल्म में ये दिखाकर सिर्फ लव जिहाद को बढ़ावा दिया है. वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि फिल्म में हिंदुओं को क्रूर दिखाया गया है जो अपनी बेटियों की शादी जबरन करा देते हैं.

लोग कह रहे हैं कि बॉलीवुड में हमेशा हिन्दू धर्म को निशाना बनाया जाता है और कई मौकों पर इसे बदनाम किया जाता है. क्योंकि हम शांति के साथ इतने सालों से ये बर्दाश्त कर रहे हैं. इसलिए वो हमें नम्र और कमजोर समझने लगे हैं, और जो भी वो चाहें वो कर सकते हैं. इसी के साथ यूजर ने कई सारे न्यूज पेपर की कटिंग भी लगाई.

अतरंगी रे के खिलाफ इस मुहिम में सबसे ज्यादा अक्षय कुमार को ट्रोल किया जा रहा है. यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘इस फिल्म में जिसके किरदार ने सबसे ज्यादा लोगों को हैरानी में डाला है वो हैं अक्षय कुमार. अक्षय कुमार जिन्हें एक बड़ा तबका हिन्दू और राष्ट्रवादी कहता है, वो बार-बार इस तरह की भूमिका निभाते हैं जो पूरे हिन्दू धर्म को कटघरे में खड़ा कर देता है