21 साल के बाद भारत ने एक बार फिर मिस यूनिवर्स का खिताब जीत लिया है, पंजाब की हरनाज संधू मिस यूनिवर्स बन गई हैं

434

मिस यूनिवर्स का ताज भारत की हरनाज संधू को मिला है. 70 वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इजराइल में हुआ था. इस प्रतियोगिता में हरनाज प्रमुख दावेदार मानी जा रही थी. पहली रनरअप पैराग्वे और दूसरी रनर अप साउथ अफ्रीका की प्रतियोगी रही. प्रतियोगी से पूछा गया कि आप आज के प्रेशर से निपटने के लिए युवा महिलाओं को क्या सलाह देंगे.

इस पर हरनाज ने कहा, “आज के युवा को सबसे बड़े दबाव का सामना करना पड़ रहा है वो है खुद पर विश्वास करना है. ये आपको बेहतर बनाने में मदद करता है. आप दूसरों से अपनी तुलना करना बंद कर दें और दुनियाभर में हो रही महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान दें. अपने लिए बोले क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हो. आप अपनी आवाज हो. मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं.”

आपको बता दें हरनाज से पहले भारत को दो एक्ट्रेस ये खिताब जीता चुकी हैं. साल 1994 में सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था. उसके बाद साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनी थीं. अब 21 साल बाद हरनाज ने ये ताज अपने नाम कर लिया है.

हरनाज मॉडलिंग के साथ एक्टिंग की दुनिया में भी कदम रख चुकी हैं. उन्होंने पंजाब इंडस्ट्री में कदम रखा है. इस समय उनके पास दो पंजाबी फिल्में हैं. जिनका नाम यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ है. मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद हरनाज बॉलीवुड में भी कदम रख सकती हैं.