Happy Birthday Dilip Kumar: दिलीप कुमार का 98वां जन्मदिन,अजय देवगन से लेकर माधुरी ने ऐसे दी दिलीप साहब को बधाई

552

भारतीय सिनेमा के लिविंग लेजेंड दिलीप कुमार (Dilip Kumar ) आज 98 साल के हो गए हैं। दिलीप जी का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था। बॉलीवुड में उन्हें ‘ट्रेजडी किंग’ और’ द फर्स्ट खान’ के नाम से भी जाना जाता है। फिल्मों में उनकी अदाकारी को लोगों ने बहुत पसंद किया। दिलीप साहब ने सायरा बानो से शादी की। आज दिलीप साहब के जन्मदिन पर उन्हें चारों ओर से शुभकामनायें मिल रही हैं। बॉलीवुड जगत से भी इन स्टार्स ने दिलीप साहब को उनके बर्थडे पर बधाई दी हैं –

माधुरी दीक्षित नेने-

बॉलीवुड की धक्-धक् गर्ल ने दिलीप साहब के साथ एक खास तस्वीर शेयर की और उन्हें जन्मदिन की बधाई ट्विटर के जरिये दी। माधुरी ने लिखा – जन्मदिन की शुभकामनाएँ दिलीप कुमार साहब। जन्मदिन के दिन मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य और आगे की लंबी जिंदगी की कामना करती हूं । मैं भाग्यशाली महसूस करती हूं कि हमने #Izzatdar और #KanoonApnaApna के लिए शूटिंग के दौरान एक साथ बिताए गए समय को याद किया । आपको मेरी शुभकामनाएं अपना ध्यान रखना।

अजय देवगन –

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने दिलीप जी के 98 वें जन्मदिन पर उन्हें ट्ववीट कर बधाई दी है। अजय ने दिलीप जी के साथ एक पुरानी तस्वीर शेयर कर लिखा – हैप्पी बर्थडे यूसुफ साब। आप अपने आप से एक संस्था हैं और, आप हमेशा पिछले कुछ वर्षों में प्रेरणा का मेरा स्थिर स्रोत रहा हूं । आज और हमेशा आप के लिए सम्मान सर।

उर्मिला मांतोडकर-

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने दिलीप कुमार को बर्थडे विश करते हुए ट्वीट किया कि -जब दुनिया में सारे शब्द भी आपली महानता को ना बता पाए। आप वो एक इंसान, एक अभिनेता, एक युग, एक किंवदंती, एक संस्था हैं। आपको सभी खुशी, प्रकाश मिले ,हैप्पी बर्थडे दिलीप कुमार साहब।

रितेश देशमुख –

रितेश देशमुख ने भी ट्ववीटर पर अपनी और दिलीप जी की तस्वीरें शेयर की और लिखा – राजा और मैं ….. हैप्पी बर्थडे प्रिय दिलीप कुमार साहब। भगवान अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के साथ आप की कृपा करे। #HappyBirthdayDilipKumar हर पीढ़ी आपसे प्यार करती है।

अली फजल –

अली फजल ने दिलीप जी का डायलॉग बोलते हुए एक वीडियो शेयर किया और ट्वीट किया – हैप्पी बर्थडे यूसुफ साब उर्फ दिलीप कुमार.. मेरी पसंदीदा फिल्म से। आज संवाद याद आ गया । देखें- नो-बुराई-नहीं- बुराई नो-ईविल बंदर। गुस्ताखी माफ.. #DilipKumar

शत्रुघन सिन्हा –

बॉलीवुड के शॉटगन शत्रुघन सिन्हा ने भी ट्ववीट कर दिलीप की जो जन्मदिन की बधाई दी। शत्रुघन ने लिखा – बॉलीवुड के लिविंग लीजेंड को कई कई हैप्पी बर्थडे शुभकामनाएं, सबसे सम्मानित, प्रशंसा की, और अभिनेता को। हम सभी आपसे प्यार करते हैं और सदाबहार धन और यादों को संजोए हुए हैं जो आपने हमें जीवन भर अपनी अनन्त फिल्मों और गीतों के माध्यम से दी हैं । ‘ जिंदगी के साथ।

निखिल द्विवेदी –

बॉलीवुड प्रोड्यूसर निखिल द्विवेदी ने भी ट्ववीट कर दिलीप कुमार को उनके जन्मदिन की शुभकामनायें दी। निखिल ने अपने ट्वीट में लिखा – हमारी फिल्म उद्योग बहुत विशिष्ट रूप से केवल एक आधा है-“दिलीप कुमार के बाद”इससे पहले कोई नहीं है । आसानी से भारत के पहले सदाशयी अभिनेता । पहले नहीं 1 ।आज अपना 98 वां जन्मदिन मना रहे हैं । अगर वह विशेष नहीं है तो कौन है!