Happy Birthday Ayushman Khurana – शानदार एक्टर बनने से पहले मशहूर आरजे थे आयुष्मान – रघु राम ने रोडीज़ के दौरान एक्टर को कहा था फेक

252

हिंदी सिनेमा के हैंडसम एक्टर की लिस्ट में शामिल आयुष्मान खुराना 14 सितंबर को 37 साल के हो गए हैं। आज उनका जन्म वर्ष 1984 में चंडीगढ़ में हुआ था और वे एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत रेडियो और टीवी रियलिटी शो से की थी और आज वह बॉलीवुड समेत लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं। आइए आज उनके जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

बहुत कम लोग जानते हैं कि आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत एमटीवी के रियलिटी शो रोडीज के सीजन 2 से की थी। जबकि वह सीजन 2 के विनर भी रह चुके हैं। इस शो के दौरान आयुष्मान खुराना ने अपनी सकारात्मकता से हर किसी को प्रभावित कर दिया था। यूट्यूब पर शो के चंद वीडियो क्लिप मौजूद हैं जिसमें शो के जज रहे रघु आयुष्मान खुराना से टेढ़े सवाल पूछते नजर आते हैं। जिसका आयुष्मान ने बेबाकी से जबाव दिया।

इस जीत के बाद आयुष्मान को रेडियो में आजमाया गया और उन्हें रेडियो जॉकी की पहली नौकरी मिली। वह दिल्ली में बिग एफएम के लिए एक शो करते थे।

थिएटर में अभिनय की बारीकियां आयुष्मान ने सीखी हैं और उन्होंने आगज और पंचतंत्र जैसे नाटकों में भी काम किया है। विक्की के तौर पर आयुष्मान खुराना ने साल पहले 2012 में फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और उनकी इस फिल्म ने बड़े पर्दे पर धमाल मचा दिया था।

वह एक अभिनेता होने के साथ-साथ बहुत अच्छे गायक और गीतकार भी हैं। आपको बता दें कि अपनी पहली फिल्म ‘विक्की डोनर’ में उन्होंने न सिर्फ ‘पानी दा रंग’ गाना गाया था बल्कि खुद उन्होंने इसे लिखा भी था।

‘विकी डोनर’ के बाद आयुष्मान ने 2013 में सोलो एल्बम ‘ओ हीरिए’ और उसके बाद 2014 में ‘मिट्टी दी खुशबू’ और 2015 में ‘ये हूं मैं’ रिलीज की। साल 2018 में आई उनकी फिल्म अंधाधुन ने ना सिर्फ दर्शकों का दिल जीता बल्कि अंधाधुन के लिए नेशनल अवॉर्ड भी जीता है।

अभिनेता ने साल 2011 में अपने बचपन की दोस्त ताहिरा कश्यप से शादी की। दंपति के दो बच्चे हैं, बेटा विराजवीर (2 जनवरी 2012) और बेटी वरुष्का (21 अप्रैल 2014) का जन्म हुआ था।

अभिनेता आयुष्मान ही नहीं उनके छोटे भाई अपारशक्ति खुराना भी रेडियो जॉकी रह चुके हैं और उन्होंने 104.8 दिल्ली के एफएम रेडियो में रेडियो जॉकी के तौर पर भी काम किया है। अभिनेता अपारशक्ति को साल 2018 में रिलीज हुए कई टीवी विज्ञापनों और फिल्म स्त्री में भी देखा जा चुका है। इस साल भी उनकी फिल्म लुका चुप्पी आई थी।

अब आयुष्मान पर्दे पर अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं। अपनी फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ वह एक महिला की आवाज में बात करते नजर आ रहे हैं। फैंस को यह फिल्म बेहद पसंद आई।

आयुष्मान खुराना हमेशा लीक से हट कर फिल्में करने में अपना इंटरेस्ट रखते हैं। उनकी फिल्मों की लिस्ट में उन्होंने गुलाबो-सिताबो, आर्टिकल 15, शुभ मंगल ज्यादा सावधान जैसी फिल्में शामिल हैं।