Haapy Birthday Randeep Hooda : 45 साल के हुए बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा – ‘सरबजीत’ से लेकर ‘रंग रसिया’ इन फिल्मों में दिखा एक्टर का दमदार अभिनय

291

आज रणदीप हुड्डा का 45वां जन्मदिन है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने किरदारों से हर किसी को प्रभावित करने वाले अभिनेताओं में से एक रणदीप हुड्डा लगभग 20 सालों से पर्दे पर हमारा मनोरंजन कर रहे हैं. अपने वर्सेटाइल किरदारों से रणदीप हुड्डा ने हमेशा ही दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है. आज रणदीप हुड्डा के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें उन्होंने बहुत ही दमदार किरदार निभाए.

  1. साहेब बीवी और गैंगस्टर का बबलू
    साहेब बीवी और गैंगस्टर 2011 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक थी. यह एक ऐसा साल था जब बॉलीवुड पुराने बड़े बजट की ग्लैमरस फिल्मों के निर्माण से हट रहा था और सिनेमा ऐसी कहानियों पर केंद्रित हो रही थीं, जो लोगों को खुद से जुड़ती हों. विश्वासघात, प्यार और महत्वाकांक्षा से भरी इस फिल्म में, हुड्डा ने ‘बबलू’ की भूमिका निभाई, जिसका एक विवाहित महिला के साथ संबंध बन जाता है. हुड्डा का अभिनय इस फिल्म में एक ऊंचे पायदान पर ले जाता है.
  2. सरबजीत
    रणदीप हुड्डा ने उस समय सभी को हैरान कर दिया था जब वह फिल्म सरबजीत में सरबजीत की भूमिका में पर्दे पर दिखाई दिए. उन्होंने ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन किया था कि हर कोई उन्हें देखकर दंग रह गया था. इस किरदार को जीने के लिए रणदीप हुड्डा ने अपने पूरा बेली फैट कम कर दिया था. उन्हें देखकर बिल्कुल वैसा ही लगा जैसा सरबजीत की असली तस्वीर हम लोगों ने देखी थी. अपने किरदार के लिए रणदीप हुड्डा ने जो डेडिकेशन दिखाया था, उससे हर कोई प्रभावित हुआ.
  3. रंग रसिया का राजा रवि वर्मा
    यह भव्य, कलात्मक और कामुक फिल्म वैसी नहीं होती जिसकी कल्पना दर्शकों को रही होगी, अगर इस फिल्म में रणदीप हुड्डा प्रतिष्ठित भारतीय चित्रकार राजा रवि वर्मा की भूमिका नहीं निभाते. रंग रसिया एक शानदार फिल्म है जिसमें नंदना सेन वर्मा, सुगंधा, परेश रावल और गौरव द्विवेदी जैसा कई कलाकारों ने प्रभावित करने वाली भूमिका निभाई थी. रणदीप हुड्डा ने राजा रवि वर्मा के किरदार के साथ बिल्कुल न्याय किया था.
  4. लाल रंग का शंकर
    न तो शीर्षक और न ही ट्रेलर ‘लाल रंग’ की डार्क सेटिंग के बारे में कुछ बताता है. इसलिए जब इस थ्रिलर फिल्म की परते खुलती हैं तो यह दर्शकों को बांधे रखने में सफल होती है. रणदीप हुड्डा का किरदार शंकर अपना आकर्षण बिखेरता है और हमें अपने ब्लड ट्रांसफ्यूजन रैकेट में पूरी तरह से समाहित कर लेता है, जहां वह शैतान और उद्धारकर्ता दोनों की भूमिका निभाता है. रणदीप हुड्डा का हरियाणी लुक और बोली उनके किरदार में चार चांद लगाती हैं.
  5. हाईवे का महाबीर
    पहली बार में तो महाबीर भाटी के किरदार में कुछ अट्रैक्टिव नजर नहीं आता है, लेकिन जैसे जैसे हाईवे फिल्म की कहानी आगे बढ़ती है, तो यह किरदार कुछ ऐसा करके दिखाता है, जो किसी ने एक्सपेक्ट भी नहीं किया होता. ट्रक ड्राइवर और एक क्रिमिनल के किरदार में रणदीप हुड्डा का देसी अंदाज दर्शकों को खूब भाया. रणदीप हुड्डा के बात करने तक के स्टाइल पर थिएटर्स में दर्शकों ने सीटियां बजाई थीं.