गुजरात में राहुल गांधी ने BJP को घेरा, कहा- महामारी के समय अगर MANREGA योजना नहीं होती तो देश के हालात क्या होते?

211
Rahul Gandhi targets PM Modi

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने मैदान में उतर आयी है। इसी के चलते मंगलवार को यानी आज राहुल गांधी गुजरात के दाहोद पहुंचे।

आदिवासी सत्याग्रह रैली को संबोधित करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, भाजपा सत्ता में आई और पीएम मोदी ने लोकसभा में MANREGA का मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा, मैं इसे रद्द करना चाहता हूं, लेकिन नहीं करूंगा ताकि जनता को याद रहे कि कांग्रेस ने क्या किया था। राहुल गांधी ने कहा कोविड के समय अगर मनरेगा योजना नहीं होती तो देश के हालात क्या होते, यह आपको मालूम है।

राहुल गांधी ने कहा, हमने छत्तीसगढ़ में कहा कि किसानों का कर्ज माफ होगा और धान 2050 प्रति क्विंटल के हिसाब से सरकार खरीदेगी। हमने जो कहा था वो करके दिखाया। हम आपसे मिलकर समझना चाहते हैं कि आदिवासियों के लिए क्या करना है।

विपक्षी नेता ने कहा, गुजरात में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो रिवर लिंकिंग प्रोजेक्ट बंद कर देंगे। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, अभी दो से तीन लोग ही सरकार चला रहे हैं। अब नया गुजरात बनाना होगा। हम गुजरात को ऐसा मॉडल देंगे, जिसमें हम सब मिलकर काम करेंगे। इसके लिए युवाओं को एक साथ खड़ा होना होगा