राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले – कोरोना का सामना करने में विश्व का सबसे व्यापक और प्रभावी अभियान पीएम मोदी के नेतृत्व में चलाया गया

    181

    दिल्ली में गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रपति भवन में राज्यपाल और उपराज्यपाल के 51वें सम्मेलन में भाग लिया. इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि आज हम 2 साल के लंबे अंतराल के बाद मिल रहे हैं. हमारे सभी कोविड-19 योद्धाओं ने इस महामारी से लड़ने के लिए समर्पित रूप से काम किया है. आज 108 करोड़ से अधिक कोविड-19 टीकाकरण के साथ देशभर में टीकाकरण अभियान जारी है.

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि कोविड महामारी का सामना करने में विश्व का सबसे व्यापक और प्रभावी अभियान भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चलाया गया. हमारे सभी कोरोना योद्धाओं ने असाधारण त्याग और निष्ठा के साथ अपने कर्तव्य का निर्वाह किया. राज्यपाल और उपराज्यपाल का ये सम्मेलन एक परंपरा है, जो 1949 से चली आ रही है. पहला सम्मेलन 1949 में राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया गया था. इसकी अध्यक्षता भारत के अंतिम गवर्नर-जनरल सी राजगोपालाचारी ने की थी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में ये चौथा सम्मेलन है.