गोरखपुर में कोरोना संक्रमण लगभग समाप्त, पिछले 24 घंटे में मिले सिर्फ 10 संक्रमित, जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 21383

240

रविवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 1356 निगेटिव व 10 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें एक मरीज शहर का है। जिले में संक्रमितों की संख्या 21383 हो गई है। 357 की मौत हो चुकी है। 20938 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 88 सक्रिय मरीज हैं। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने इसकी पुष्टि की है।सीएमओ ने बचाव की अपील की है। उन्होंने कहा है कि कोरोना से हम 10 माह से बचाव के बल पर ही लड़ते आ रहे हैं। यह इस महामारी का अंतिम समय चल रहा है। ऐसे में बचाव के उपायों को न छोड़ें। भीड़ से बचें। शारीरिक दूरी का पालन करें और मास्क लगाएं। समय-समय पर साबुन-पानी से ठीक से हाथ धोते रहें। इसी के बल पर हम कोरोना का अंत कर देंगे।

सीएमओ ने कहा कि जिले में संक्रमण लगभग समाप्त है। बचे-खुचे दो-चार केश ही रोज आ रहे हैं। एक दिन तो 24 घंटे में सिर्फ एक मरीज मिला था। जांच की संख्या भी बढ़ा दी गई है ताकि कहीं भी संक्रमण हो तो बाहर आ सके। लोग भी जागरूक हो गए हैं, थोड़ा भी लक्षण दिखने पर वे जांच करा रहे हैं। जिला अस्पताल के पास स्थित फोरेंसिक लैब व चरगांवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 24 घंटे निश्शुल्क जांच हो रही है। इसके अलावा सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच चल रही है। खासकर बाहर से आए लोग अपनी जांच जरूर करा लें। इससे कोरोना की रोकथाम में मदद मिलेगी। जांच कराने वालों को भी पता चल जाएगा कि वे स्वस्थ हैं या बीमार। इससे उनका पूरा परिवार सुरक्षित हो जाएगा।