Goa Election Results 2022: गोवा विधानसभा चुनाव के रुझानों में BJP सबसे बड़ी पार्टी, TMC 5 सीटों पर आगे

607

गोवा विधानसभा चुनाव Goa Assembly Election 2022 में ताजा रुझान के अनुसार बीजेपी (BJP) बड़ी पार्टी के रूप में उभर रही है. 40 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी 18 सीटों पर, कांग्रेस 12 सीटों पर, आप एक सीट पर, टीएमसी (TMC) पांच सीटों पर और अन्य 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं. गोवा में तृणमूल कांग्रेस का पैर जमाए हुए एक साल से भी कम समय हुआ है. इसके बावजूद तृणमूल ने एमजेपी के साथ मिलकर गोवा विधानसभा चुनाव लड़ा था और आरंभिक रुझानों में पांच सीटें पर बढ़त बनाए हुए हैं. टीएमसी के महासचिव और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी फिलहाल गोवा में हैं और गोवा में चुनाव परिणाम नजर बनाए हुए हैं.

हाल ही में ममता बनर्जी ने पार्टी की बैठक से यह भी कहा, ”यह जीत या हार का कारक नहीं है, तृणमूल तीन महीने के बीच में गोवा के हर घर में पहुंच गई है.” गोवा की 5 विधानसभा सीटों पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

श्चिम बंगाल में 2021 में हुए विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद ममता बनर्जी ने इस बार तृणमूल के ‘टारगेट दिल्ली’ का ऐलान किया. बंगाल में तीसरी बार सत्ता में आने के बाद सांसद अभिषेक बंद्योपाध्याय को पार्टी का अखिल भारतीय महासचिव बनाकर बंगाल के बाहर संगठन के विस्तार की जिम्मेदारी दी गई थी. इसके लिए अभिषेक बनर्जी ने पहले त्रिपुरा में पैर रखा और टीम को गोवा तक फैलाने की कोशिश की. ममता-अभिषेक ने कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री लुइसिन्हो फलेरियो को पार्टी में शामिल कर सभी को चौंका दिया था. संगठन को मजबूत करने के लिए फलेरियो को अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस का उपाध्यक्ष और साथ ही राज्य सभा का सदस्य बनाया गया.

ममता बनर्जी कई बार कर चुकी हैं गोवा का दौरा

गोवा में पार्टी के आधार को मजबूत करने के लिए ममता बनर्जी खुद एक से अधिक बार गोवा का दौरा कर चुकी हैं।.अभिषेक बनर्जी ने भी बार-बार गोवा का दौरा किया है और संगठनात्मक कार्य किया है. नतीजों के शुरुआती रुझान के सामने आने से साफ है कि 40 सीटों वाले गोवा में कई लोगों ने टीएमसी पर पर भरोसा जताया है. खबर लिखे जाने तक गोवा विधानसभा चुनाव में तृणमूल 5 सीटों पर आगे चल रही है.