ग्लोबल इन्वेस्टमेंट कंपनी TPG, Reliance Retail में करेगी 1837.5 करोड़ का निवेश

276

दुनिया की बड़ी इन्वेस्टमेंट फर्म TPG ने रिलायंस रिटेल में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है. TPG 0.41 फीसदी हिस्सेदारी 1837.50 करोड़ रुपये में खरीदेगी. रिलायंस रिटेल में अब तक ये 7वां निवेश होगा. कंपनी ने 7.28 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर 32,197.50 करोड़ रुपये जुटा लिए है. आपको बता दें कि इसी हफ्ते अबुधाबी की मुबादला इनवेस्टमेंट कंपनी ने रिलायंस रिटेल वेंचर में 6,247.5 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया था.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, ‘मैं रिलायंस रिटेल वेंचर्स के वैल्यूएबल निवेशकों के रूप में टीपीजी का स्वागत करता हूं. टीपीजी के सपोर्ट और गाइडेंस से कंपनी को आगे बढ़ाने में बहुत मदद मिलेगी.’

TPG के Co-CEO जिम कूल्टर ने कहा, रेग्युलेटिरी बदलाव, कंज्यूमर डेमोग्राफिक्स और टेक्नोलॉजी के जबरदस्त विस्तार से भारत में रिटेल चेन बहुत आकर्षक हो गया है. एक अविश्वसनीय रूप से मजबूत और सुव्यवस्थित वेंचर रिलायंस रिटेल के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हैं.
रिलायंस रिटेल में कुल निवेश 32 हजार करोड़ के पार पहुंच गया है. रिलायंस रिटेल में सिल्वर लेक ने 7,500 करोड़ और केकेआर ने 5,500 करोड़ रुपए का निवेश किया है. यह दोनों वही कंपनियां हैं, जिन्होंने रिलायंस जियो में निवेश किया था.

वैश्विक स्तर के प्रमुख प्राइवेट इक्विटी फंड इस समय रिलायंस इंडस्ट्रीज पर भरोसा जता रहे हैं, इसलिए रिलायंस की दूसरी कंपनियों में निवेश कर रहे हैं. रिलायंस रिटेल वेंचर की फिलहाल वैल्यूएशन 4.28 लाख करोड़ रुपये है, जिस पर यह कंपनियां निवेश कर रही हैं.

डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.