दिल्ली के गाज़ीपुर और टीकरी बॉर्डर से पुलिस ने हटाई बैरिकेडिंग, जल्द रास्ता खुलने की उम्मीद, DCP ने कहा – NH-24 भी खोला जाएगा

    274

    किसान आंदोलन को 11 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है. 11 महीने बाद टीकरी बॉर्डर (Tikri Border) और गाजीपुर बॉर्डर (Gazipur Border) से पुलिस ने बैरिकेडिंग हटानी शुरू कर दी है. इन दोनों ही बॉर्डर का एक तरफ का रास्ता खोलने की तैयारी भी शुरू कर दी गई है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई के दौरान ये बात सामने आई थी कि रास्ता बंद होने की वजह से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिसके बाद किसानों ने कहा था कि रास्ता उन्होंने बन्द नहीं किया है. दिल्ली पुलिस ने किया है.

    रास्ता खोलने के लिए पुलिस तैयार, लेकिन अराजकता न करें किसान- अस्थाना

    दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा है कि रास्ता खोलने के लिए पुलिस भी तैयार है, लेकिन किसान इस बात का वादा करें कि किसी प्रकार की कोई अराजकता नहीं होगी. फिलहाल जब तक पुलिस और किसानों के बीच पूरी तरह से समझौता नहीं हो जाता तब तक रास्ता बंद ही रहेगा.

    सीमेंट से बनाया गया एक बैरिकेड भी हटाया गया

    टीकरी बॉर्डर पर पुलिस ने सीमेंट से बनाया गया एक बैरिकेड भी हटा दिया है. साथ ही सड़क के बीच में लगाई गई लोहे की कीले भी हटा दी गयी हैं. फिलहाल सीमेंट का एक बैरिकेड अभी भी बरकरार है.