श्रीनगर के रैनावारी में मुठभेड़, 2 आतंकवादी ढेर; मारे गए दहशतगर्दों में पूर्व पत्रकार भी शामिल

530
Terrorism in Kashmir

मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले के रैनावारी इलाके में आतंकवादियोंऔर सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं. यह जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी.पुलिस ने कहा, “दो आतंकवादी मारे गए हैं, उनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है. तलाशी जारी है. पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर आतंकवादियों की मौजूदगी वाले इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया. जैसे ही सुरक्षा बल आतंकवादियों की छिपी हुई जगह पर पहुंचे, तभी उन्होंने बचाव में गोलीबारी की. इसी के साथ दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.Also Read – J&K में आतंकियों को पनाह देने वालों की संपत्ति UAPA तहत होगी जब्‍त, जब्‍ती प्रक्र‍िया भी हुई शुरू

मारे गए 2 आतंकवादियों में पूर्व पत्रकार भी शामिल
रैनावारी इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान रईस अहमद भट (Rayees Ahmad Bhat) और हिलाल अहमद राह (Hilal Ahmed Raah) के रूप में हुई है. पुलिस के अनुसार रईस अहमद भट पहले पत्रकार था, जो एक ऑनलाइन समाचार पोर्टल (ValleyNews Service) चलाता था, जबकि दूसरा आतंकवादी हिलाल अहमद राह दक्षिण कश्मीर के बिजबेहरा का था. पुलिस ने कहा, “मारा गया आतंकवादी (Rayees Ahmad Bhat) पहले एक पत्रकार था और अनंतनाग में ऑनलाइन समाचार पोर्टल ‘(ValleyNews Service)’ चला रहा था.

अगस्त 2021 में आतंकवादी रैंक (Terrorist Rank) में शामिल हुआ और हमारी सूची में ‘सी’ श्रेणी में आया था. उन्होंने बताया कि दूसरे मारे गए आतंकवादी की पहचान बिजबेहरा के हिलाल आह राह के रूप में हुई है, जो एक ‘सी’ श्रेणी का आतंकवादी है.