इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

112

क्रिस वोक्स (नाबाद 84) और जोस बटलर (75) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 139 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी के दम पर मेजबान इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाकर इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 219 रन पर आलआउट कर दिया और पहली पारी के आधार पर 107 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में हालांकि पाकिस्तान की टीम कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर सकी और मात्र 169 रन ही बना सकी और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 277 रनों का लक्ष्य रखा।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने पहले सत्र में एक विकेट पर 55 रन बना लिए थे। लेकिन दूसरे सत्र में उसने जल्दी जल्दी अपने चार विकेट गंवा दिए और चायकाल तक उसका स्कोर 167 रन तक पांच विकेट हो चुका था।

चायकाल के बाद हालांकि बटलर और वोक्स ने गजब की पारी खेलते हुए इंग्लैंड को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ खराब फॉर्म के कारण आलोचकों के निशाने पर आए बटलर ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और एक जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए अपने करियर का 17वां अर्धशतक पूरा किया।

इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 21 रनों की दरकार थी कि तभी बटलर यासिर शाह की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए। बटलर ने 101 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। स्टुअर्ट ब्रॉड ने नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाए।

ब्रॉड के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए डॉमिनीक बेस ने वोक्स के साथ मिलकर इंग्लैंड को तीन विकेटों से जीत दिला दी। पाकिस्तान की घर के बाहर यह लगातार सातवीं हार है।

वोक्स ने अपने करियर का पांचवां अर्धशतक पूरा किया। वोक्स ने 120 गेंदों पर 10 चौके लगाए।

उनके अलावा कप्तान जो रूट ने 42, डॉमिनीक सिब्ले ने 36, रोरी बर्न्‍स ने 10, बेन स्टोक्स ने नौ और ओली पोप ने सात रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से याशिर शाह को चार जबकि शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और नसीम शाह को अब तक एक-एक विकेट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here