हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह समेत चार और खिलाड़ी भी आये कोरोना की चपेट में

434

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत पांच खिलाड़ियों को बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के राष्ट्रीय खेल उत्कृष्टता केंद्र में राष्ट्रीय हॉकी शिविर में रिपोर्ट करने के बाद कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया. मनप्रीत के अलावा डिफेंडर सुरेंदर कुमार, जसकरण सिंह और ड्रैग फ्लिकर वरुण कुमार पॉजिटिव पाए गए. बाद में पता चला कि गोलकीपर कृष्णा बी पाठक भी कोरोना जांच में पॉजिटिव आए हैं. SAI के मुताबिक राज्य सरकार से उनकी रिपोर्ट बाद में मिली.

हालांकि राष्ट्रीय शिविर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही शुरू होगा. ये खिलाड़ी घर पर ब्रेक के बाद टीम के साथ शिविर के लिए पहुंचे थे. खिलाड़ी एक महीने से ब्रेक पर थे. इससे पहले लॉकडाउन के कारण दो महीने से अधिक समय तक बेंगलुरू के SAI केंद्र पर फंसे हुए थे.

SAI के एक सूत्र ने बताया कि शिविर फिट खिलाड़ियों के लिए 20 अगस्त से ही शुरू होगा. SAI की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘शिविर में रिपोर्ट करने वाले सभी खिलाड़ियों का पहुंचने पर रैपिड कोविड-19 परीक्षण कराना अनिवार्य किया गया है. पॉजिटिव आए इन सभी खिलाड़ियों ने एक साथ ही यात्रा की थी तो पूरी संभावना है कि घर से बेंगलुरू पहुंचते हुए उनसे वायरस फैला होगा.’

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘सभी चार खिलाड़ियों को रैपिड परीक्षण में निगेटिव पाया गया था, लेकिन मनप्रीत और सुरेंद्र में बाद में कुछ कोविड-19 के लक्षण दिखाई दिए तो उन्हें और उनके साथ यात्रा करने वाले अन्य 10 खिलाड़ियों के साथ गुरुवार का आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया गया, जिसमें ये चार कोविड-19 पॉजिटिव निकले.’

उनके नतीजे हालांकि अभी SAI को सौंपे नहीं गए हैं, लेकिन राज्य सरकार ने SAI अधिकारियों को इनके बारे में बता दिया और कुछ परीक्षण के नतीजों का अब भी इंतजार है.