GATE Exam 2022: नहीं टलेगी गेट परीक्षा, SC ने स्थगित किए जाने की मांग वाली याचिका खारिज की

274
supreme court

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने ग्रैजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE Exam) की परीक्षा को लेकर दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया है. इस याचिका में परीक्षा को स्थगित करने की मांग की गई थी. बता दें कि इस परीक्षा की शुरुआत 5 फरवरी से होने वाली है. भारतीय प्रद्योगिकी संस्थान खड़गपुर द्वारा तय तारीख पर गेट परीक्षा का आयोजन होगा. इस परीक्षा को स्थगित करने वाली याचिका को कोर्ट ने टाल दिया है.

याचिका में तर्क दिया गया था कि देश में मौजूदा कोविड 19 की स्थिति को देखते हुए परीक्षा को टाल दिया जाएगा. क्योंकि अगर परीक्षा का आयोजन किया जाता है तो वह सुपर स्प्रेडर इवेंट साबित होगा. देशभर में 200 से अधिक केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. याचिका में कहा गया कि अगर परीक्षा की तारीख को स्थगित नहीं किया गया तो GATE 2022 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के संक्रमित होने का और इफेक्शन के फैलने का खतरा बढ़ जाएगा. साथ ही लोगों के परिवार भी संक्रमित हो सकते हैं.

कब होगी परीक्षा
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर (IIT Kharagpur) द्वारा सीबीटी मोड में गेट परीक्षा का आयोजन 5 फरवरी को होगा. इस बाबत सभी जानकारियों को पहले ही साझा किया जा चुका है. वहीं एडमिट कार्ड को अधिकारिक वेबासाइट पर जारी किया जा चुका है. उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें. बता दें कि परीक्षा 5 फरवरी से 13 फरवरी के बीच संचालित की जाएंगी.