बुजुर्ग से जालसाजों ने गांव में जमीन का पट्टा करवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की..

45
fraud
fraud

पीजीआई इलाके में रहने वाले एक 78 वर्षीय बुजुर्ग से जालसाजों ने गांव में जमीन का पट्टा करवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी कर ली। बुजुर्ग का आरोप है कि ठगी की शिकायत करने के बाद भी पीजीआई पुलिस ने उनकी रिपोर्ट दर्ज नही की। मंगलवार शाम को कोर्ट के आदेश पर पीजीआई पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामलें की जांच शुरु कर दी हैं।

दरअसल कल्ली पश्चिम गांव निवासी कुवारें ने बताया कि उनका बेटा मैकूलाल रमाबाई अम्बेडकर मैदान में माली के पद पर कार्यरत है। जहां पर अयोध्या के बेलदार का पुरवा निवासी अशोक भी कार्यरत है। अशोक ने बेटे की मुलाकात अपने बहनोई पप्पू कुमार निवासी बरसंडी ,बड़ागांव से 2017 में कराई थी। मुलाकात के दौरान बताया कि पप्पू कुमार अयोध्या तहसील में कार्यरत है जिनकी अच्छी जान पहचान सरोजनी नगर तहसील मे है और कोई भी काम करवा देगें। मैकूलाल ने पप्पू को बताया कि उनके खेत से जुड़ी जमीन ग्राम समाज की है जिसका पट्टा करवाना है। बातचीत के दौरान बातों में उलझाकर दोनों आरोपियों ने नकद, चेक,और आरटीजी एस के जरिए कुल 18 लाख रुपए ले लिए लेकिन जमीन का कोई पट्टा नहीं कराया।

फ़िलहाल पट्टा न होने पर रुपये वापस मांगने पर आरोपितों ने उन्हें दो चेक दिए, जो दोनों ही बाउंस हो गए। जब इसकी शिकायत पीजीआई पुलिस को की गई तो रिपोर्ट दर्ज नहीं किया, सुनवाई न होने पर कुंवारे ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर दोनों आरोपितों के खिलाफ पीजीआई पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामलें की जांच शुरु कर दी हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here