स्वामी प्रसाद मौर्य का हमला, कहा- ‘बीजेपी की खटिया खड़ी और बिस्तरा हो रहा गोल’

264
Swami Prasad attacks BJP
Swami Prasad attacks BJP

उत्तर प्रदेश में 27 फरवरी को पांचवें चरण की वोटिंग होनी है. इसीलिए सभी दल चुनाव-प्रचार में जुट गए है. योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे कुशीनगर के फाजिलनगर से सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने विधानसभा के ठाड़ीभार में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान वह योगी सरकार में जमकर बरसे. केंद्र और यूपी सरकार पर हमलावर स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी पर दोहरा चरित्र की पार्टी होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी जो भी कहती है उसका उल्टा ही करती है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का नारा दिया था. उन्होंने कहा कि जिसने भी बीजेपी का साथ दिया, पार्टी ने उसका नुकसान ही किया.

सपा प्रत्याशी (SP Candidate) ने बीजेपी पर विश्वासघात करने का आरोप लगाया. सीएम योगी (CM Yogi) पर निशाना साधते हुए स्वामी प्रसाद ने कहा कि रोजगार के नाम पर नौजवानों को नौकरी नहीं मिली बल्कि पुलिस की लाठियां खानी पड़ीं. बीजेपी पर हमलावर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि योगी सरकार में कोई परीक्षा पूरी नहीं हुई, या तो पर्चा खारिज हो गया या भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई. उन्होंने आरोप लगाया कि अगर कोई भर्ती हुई भी तो योगी जी ने अपने जाति के लोगों को भर दिया. उन्होंने कहा कि जिस सीट पर पिछड़ी जाति और अनुसूचित जाति का हक था उस पर उन्होंने सामान्य वर्ग के लोगों को भर दिया. योगी सरकार पर हमला बोलते हुए सपा नेता ने कहा कि 51 फीसदी में आपका पेट नहीं भरा क्या, जो पिछड़ों और दलितों की सीट पर हाथ डाल रहे हो

स्वामी प्रसाद मौर्य ने तंज कसते हुए कहा कि योगी बाबा पाप का घड़ा भर गया है और 10 मार्च को यह घड़ा फूट जाएगा. उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास की बात करने वाले 20-80 की बात कहां से आ गई. उन्होंने कहा कि हिंदू की दुहाई सिर्फ वोट लेने के लिए दी जाती हैं. उन्होंने कहा कि अगर सीएम योगी हिंदुओं के हमदर्द होते तो दलितों और पिछड़ों के साथ ऐसा नहीं करते.सपा नेता ने सीएम योगी पर हमला बोलते हुए कहा कि 80-20 की बात करने वाले क्या असफाक उल्ला खां ने इसीलिए फांसी चुनी थी कि उनकी बेटियों को देश निकाला दे दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जब देश को आजादी मिली तो उनकी जाति-वर्ग का कोई नहीं था. अब वह असफाक उल्ला खां और वीर अब्दुल हमीद को सर्टिफिकेट दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि 80-20 का नारा देश के बंटवारे का काम है.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि सभी लोग आपस में भाई हैं, लेकिन बीजेपी हिंदू-मुस्लिम को आपस में लड़ा कर सत्ता की रोटी सेकना चाहती है. उन्होंने कहा कि उनकी एक भी चाल कामयाब नहीं होगी. बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा कि उनके लिए एक ही स्वामी प्रासाद मौर्य काफी है. स्वामी प्रसाद मौर्य यही नहीं रुके. उन्होंने यहां तक कह दिया की सीएम योगी की जाति के अपराधी पुलिस लाइन पर क्रिकेट खेलते है, वहीं अगर कोई ब्राह्मण या मुस्लिम और दलित, पिछड़ा अपराधी हो उसका एनकाउंटर किया जाता है.सपा नेता ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों की वजह से व्यवसायी वर्ग भुखमरी के कगार पर आ गया है, इनकी नजर में सिर्फ अडानी अंबानी ही व्यवसाई हैं जो बीजेपी का झोला भरते हैं.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बीजेपी ने किसान बिल से किसानों की कमर तोड़ने का काम किया , किसानों की सहादत पर इनको आंसू बहाने का भी मौका नहीं मिला. उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक आते ही वोट के लिए बीजेपी ने किसान बिल वापस ले लिए. सपा नेता ने बीजेपी को वोट का सौदागर करार दे दिया. उन्होंने कहा कि चार चरणों के चुनाव में बीजेपी का सूफड़ा साफ हो गया है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंच पर सीएम योगी से सवाल करते हुए कहा कि योगी बाबा आप कितने बड़े ढोंगी हो, गऊ को गौ माता कहते हो, लेकिन उसके लिए आपने क्या किया.

बीजेपी राज में गाय को खुला छोड़ दिया गया. वह अब किसानों के लाखों की फसल चर रही हैं. सपा नेता ने बीजेपी को वोट सा सौदागर कहते हुए कहा कि ये किसानों, नौजवानों, गरीबों और छात्रों, हिंदू बनाम मुस्लिम की लाशों पर अपना वोट बनाने का काम करते हैं. सपा नेता ने कहा कि किसान अपनी मेहनत पर विश्वास करता है. बीजेपी उन्हें 6 हजार रुपए देकर झूठे आंसू बहाकर दिखा रही है. उन्होंने कहा कि किसान अपने खून पसीने से देश को भोजन दे रहे हैं. साथ ही उन्होंने यादवों का समर्थन करते हुए कहा कि गाय पालने वाले तो उनके साथ खड़े हैं. यादव गायों का ख्याल रखते हैं, लेकिन बीजेपी सिर्फ फर्जी बात करती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की खटिया खड़ी और बिस्तरा गोल हो रहा है, इनका दिमाग सटक गया है.

बीजेपी पर हमलावर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि पीएम मोदी गोबर बिकवाकर रोजगार देने की बात करते हैं. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि क्या वह नौजवानों से कंडा बिचवाएंगे. इशारों ही इशारों में स्वामी प्रसाद मौर्य ने गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा. स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि इनके बहुत बड़े नेता हैं जो दिल्ली से दो-ढाई साल पर आते हैं और स्वामी के डर से पर्चा बांट रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी के बड़े नेता की जुबान बहकने लगी है. वह कहते हैं कि जो 12 तारीख के बाद इंटर में प्रवेश लेगा बीजेपी उनको लैपटॉप देंगी. सपा नेता ने कहा कि लोग कहते हैं स्वामी प्रसाद मौर्य बाहरी हैं. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि इस तरह तो सीएम योगी को गोरखपुर से उत्तराखंड और मोदी को बनारस छोड़ कर गुजरात चले जाना चाहिए.