बंगाल गए बगैर गृहमंत्री शाह ने दिया ममता को बड़ा झटका – TMC के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी समेत 5 नेता BJP में शामिल हुए

200

ममता बनर्जी सरकार के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी, रथिन चक्रव्रति, प्रवीर घोषाल, वैशाली डालमिया और रुद्रानिल घोष ने दिल्ली में शनिवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। राजीव बनर्जी समेत पांचों टीएमसी नेताओं को गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय भी मौजूद रहे। ये जानकारी अमित शाह ने खुद ट्वीट कर दी है। अमित शाह ने अपने ट्वीट में ये भी कहा है कि इनके भाजपा में शामिल होने से सोनार बांग्ला के लिए भाजपा की लड़ाई और मजबूत होगी।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को लगातार झटके देकर टीएमसी से कई बड़े नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी की मुखिया और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लगातार झटके पर झटके लग रहे हैं। बता दें कि, राजीव बनर्जी ने बीते शुक्रवार को विधायक पद से विधानसभा अध्यक्ष को अपना त्यागपत्र सौंपा था और उससे पहले उन्होंने ममता बनर्जी के मंत्रीमंडल से भी त्यागपत्र दिया था।

राजीव बनर्जी से पहले तृणमूल कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ी है। अधिकतर नेताओं ने टीएमसी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और इस बार मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और लोकसभा चुनावों में मुख्य तौर पर उभरी भारतीय जनता पार्टी के बीच में है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग कभी भी घोषणा कर सकता है। हालांकि 2016 की तरह इस बार भी कांग्रेस और वाम दलों ने गठबंधन किया है और सीटों के बंटवारे पर बातचीत जारी है।