पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने जताई आशंका, कहा- ‘हमले के लिए ताइवान हो सकता है अगला देश, खुशी के साथ देख रहा चीन’

183
donald trump
donald trump

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी दी कि संभावित आक्रमण के लिए अगला देश ताइवान हो सकता है. डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को फॉक्स बिजनेस के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि ताइवान अगला होने जा रहा है. बस ताइवान को देखें, चीन के राष्ट्रपति इसे खुशी से देख रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर भी सीधा निशाना साधा. ट्रंप ने कहा कि उन्हें ताइवान के संभावित आक्रमण की उम्मीद है, क्योंकि अमेरिका को बेवकूफ लोग चला रहे हैं.

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वो देख रहे हैं कि हमारे नेता अक्षम हैं, और निश्चित रूप से वो ऐसा करने जा रहे हैं. ये उनका समय है. डोनाल्ड ट्रंप ने ये भी कहा कि चीन रूस-यूक्रेन संघर्ष को करीब से देख रहा है. उन्होंने ये भी सुझाव दिया कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग पिछले साल तालिबान की ओर से सत्ता पर कब्जा करने के बाद अमेरिका की ओर से अफगानिस्तान को निकालने के तरीके से संकेत ले रहे हैं.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीनी राष्ट्रपति एक उच्च खुफिया स्तर के व्यक्ति हैं और उन्होंने देखा कि अफगानिस्तान में क्या हुआ. उन्होंने देखा कि हमने अफगानिस्तान को कैसे छोड़ा. अमेरिकी नागरिकों को वहां छोड़ दिया. उन्होंने इसे देखा है और ये वो करने का अवसर है जो वो करना चाहते हैं. 24 फरवरी को रूस ने यूक्रेन पर पूर्ण पैमाने पर सैन्य आक्रमण शुरू किया था. इस बीच ताइवान के राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने रूस के हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि आक्रमण यूक्रेनी संप्रभुता का उल्लंघन करता है और इसने क्षेत्रीय और वैश्विक शांति और स्थिरता को नष्ट कर दिया है.