सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज करहल विधानसभा सीट से भरेंगे पर्चा

258
formee cm akhilesh yadav
formee cm akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव चनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में सोमवार यानी आज वे नामांकन दाखिल करने वाले हैं. अखिलेश यादव मैनपुरी के करहल विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करने वाले हैं. इसके लिए आज वे मैनपुर पहुंचेंगे और कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन भरेंगे. इसके लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है और प्रशासन भी अलर्ट है. बता दें कि अखिलेश यादव पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं. करहल में चुनाव तीसरे चरण के दौरान आयोजित किया जाएगा जहां 20 फरवरी को मतदान होना है. इसके लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है.

अखिलेश यादव रविवार शाम को सैफ पहुंचे हैं. सैफई से करहल होते हए करीब एक बजे दोपहर में वे कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे. यहां वे अपना नामांकन करेंगे. यहां पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव और सपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव भी मौजूद रहेंगे. संभावना जताई जा रही है कि नामांकन के वक्त अखिलेश समर्थकों की काफी भीड़ जुटेगी. इसी के मद्देनजर प्रशासन अलर्ट मोड में है.

करहल विधानसभा सीट पर भाजपा ने अबतक अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है. जबकि यहां नामांकन में केवल 2 दिन ही शेष बचा है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष यहां से चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में भाजपा कोई मजबूत प्रत्याशी तलाशने में जुटी होगी. सूत्रों की मानें तो अबतक भाजपा को सफलता हाथ नहीं लगी है. अगर 31 जनवरी तक प्रत्यासी नहीं मिलता तो पूर्व में चर्चा में रहे एक क्षेत्रीय नेता पर ही भाजपा अपना दाव खेलेगी.