जंतर मंतर पर MSP गारंटी कानून को लेकर किसानों का प्रदर्शन, पुलिस ने सभी को सिंघु बॉर्डर छुड़वाया

    210
    Kisan Protest

    कृषि कानून के स्थगित होने बावजूद किसान एमएसपी गारंटी कानून की मांग सरकार से कर रहें हैं. इसी बीच आज बुधवार सुबह एमएसपी गारंटी कानून की मांग को लेकर कुछ किसान दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने पहुंचे, जिन्हें पुलिस ने बस में बिठा कर सिंघु बॉर्डर पर छुड़वा दिया है. जंतर मंतर पर किसान हाथों में पैम्पलेट लिए हुए थे जिनपर लिखा हुआ था कि, ‘किसानों की मजबूरी है, एमएसपी जरूरी है.’ इस प्रदर्शन में एक महिला भी मौजूद थी, वहीं कुछ बुजुर्ग किसान भी शामिल थे.

    पुलिस ने भिजवाया सिंघु बॉर्डर
    हालांकि जंतर मंतर पर मौजूद दिल्ली पुलिसकर्मियों ने जब यह प्रदर्शन देखा तो तुरन्त हरकत में आकर एक बस मंगवाई, इसके बाद सभी प्रदर्शनकरियों को बस में बिठा कर जंतर मंतर से ले गए और सिंघु बॉर्डर पर छोड़ दिया. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, सुबह 6-7 लोग जंतर मंतर पर इकट्ठा हुए और प्रदर्शन करने लगे, इसके बाद हमने उन्हें मना किया और सभी को सिंघु बॉर्डर पर छुड़वा दिया.

    इससे पहले भी एमएसपी पर सीधे कानून बनाने व मृत किसानों के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर कुंडली में आंदोलनरत किसानों के एक जत्थे ने रविवार को जुलूस के रूप में दिल्ली के जंतर मंतर की ओर प्रस्थान किया, लेकिन सिंघु बॉर्डर के पास ही किसानों के जत्थे को दिल्ली पुलिस ने रोक लिया और वापस भिजवाया.