शाहजहांपुर में किसानों की महापंचायत आज, संबोधित करेंगे नरेश टिकैत, मंच पर राजनीतिक दल के नेताओं को नहीं मिलेगी जगह

328

पुवायां के गांव गुटैया के पास आज भाकियू नेता नरेश टिकैत किसानों की महापंचायत को संबोधित करेंगे। इसके लिए मंच और पंडाल तैयार हो गए हैं। तमाम पदाधिकारियों ने भी शाहजहांपुर से लेकर पुवायां तक डेरा डाल दिया है। शुक्रवार को पूरे दिन किसानों से संपर्क करने में पूरी ताकत झोंक दी गई। 

महापंचायत के लिए भाकियू के प्रदेश प्रमुख महासचिव विजेंद्र सिंह यादव को संयोजक बना कर पुवायां भेजा गया है। शुक्रवार को पंडाल और मंच को अंतिम रूप दिया गया। महापंचायत में शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, हरदोई बरेली आदि के किसानों के आने का अनुमान है, इस कारण यहां भारी भीड़ जुटने की संभावना है। 

इधर, भाकियू के मंडल अध्यक्ष अजीत सिंह, जिलाध्यक्ष मंजीत सिंह, अमरजीत सिंह, पीलीभीत के जिलाध्यक्ष पीलीभीत सतवेंद्र सिंह कहलो,  कुलवंत सिंह, डॉ. कुलदीप सिंह, हरवेंद्र सिंह सहित तमाम पदाधिकारियों ने आपस में मंत्रणा भी की और कई जिलों से किसानों को महा पंचायत में लाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। शनिवार सुबह से ही महा पंचायत स्थल पर किसानों की भारी भीड़ जुटने के अनुमान पर प्रशासन और पुलिस ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं। 

भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष हरनाम वर्मा ने कहा कि महा पंचायत में राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंह चौहान, पंजाबी गायिका रूपिंदर कौर हांडा सहित तमाम पदाधिकारी और किसान मोर्चा के नेता भाग लेंगे। महापंचायत में राजनीतिक दल के लोग किसान के रूप में महा पंचायत में आ सकते हैं। मंच पर किसी भी राजनीतिक दल के नेता को जगह नहीं मिलेगी और राजनैतिक दलों के लोग संबोधन भी नहीं कर सकेंगे।