किसानों के लिए बुरी खबर, Escorts का ट्रैक्टर 1 अप्रैल से होने जा रहा है महंगा, रेग्युलेटरी फाइलिंग में कंपनी ने दी जानकारी

608

कृषि उपकरण बनाने वाली कंपनी एस्कॉर्ट्स लिमिटेड के एस्कॉर्ट्स एग्री मशीनरी डिवीजन ने बुधवार को कहा कि वह अगले महीने से ट्रैक्टर के दाम बढ़ाएगी.

कंपनी ने कहा है कि कमोडिटी की कीमतों में लगातार वृद्धि के कारण यह फैसला लिया गया है. एस्कॉर्ट्स लि. ने शेयर बाजार को दी सूचना में बुधवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने यह भी कहा कि बढ़ोतरी मॉडल और वेरिएंट के हिसाब से अलग-अलग होगी. इस ऐलान के बाद बुधवार को बीएसई पर एस्कॉर्ट्स लिमिटेड का शेयर 3.29 फीसदी गिरकर 51,320.55 पर बंद हुआ.

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि स्टील समेत अन्य कमोडिटी के दामों में जोरदार बढ़ोतरी हुई है. इसीलिए कंपनी ने ट्रैक्टरों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों का मानना है कि एस्कॉर्ट्स के इस ऐलान के बाद अब अन्य कंपनियां भी ट्रैक्टर के दाम दाम बढ़ाने की घोषणा कर सकती हैं.

इससे पहले देश की सबसे बड़ी 2-व्हीलर्स कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अगले महीने अप्रैल से 2,500 रुपये तक दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. इसके अलावा बढ़ती उत्पाद लागत से निपटने के लिए भारत की दिग्गज ऑटो मोबाइल मैन्यूफैक्चरर मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अप्रैल से अपनी पैसेंजर कारों की कीमत में बढ़त का फैसला लिया है.