तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, ऑलराउंडर मोइन अली का नाम नहीं है शामिल

223

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबले चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए। इन दो मुकाबले के बाद सीरीज 1-1 पर खड़ी है, क्योंकि पहला मैच इंग्लैंड ने जीता था, जबकि दूसरे मैच में भारतीय टीम को जीत मिली। अब तीसरा मैच 24 फरवरी से खेला जाएगा। इसी मैच के लिए मेहमान टीम का ऐलान हो गया है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान तीसरे टेस्ट मैच के लिए किया है। पिंक बॉल से दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले के लिए चुनी गई टीम में ऑलराउंडर मोइन अली का नाम शामिल नहीं है, जिन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट चटकाए और आखिर में कुछ बड़े शॉट खेलकर 43 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भी रोटेशन प्रणाली के कारण बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड की टीम में जॉनी बेयरेस्टो की वापसी हो गई है, जबकि मार्क वुड और जैक क्राउले भी लौट आए हैं। मोइन अली तीसरे ही नहीं, बल्कि चौथे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए हैं। इस बात की पुष्टि इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने कर दी है। मोइन अली एक छोटे से ब्रेक के लिए इंग्लैंड लौट जाएंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन खिलाड़ियों को भी चुना है, जो पहले और दूसरे टेस्ट मैच में फ्लॉप रहे हैं, जिनमें रोरी बर्न्स, डॉम सिब्ले और डैनियल लॉरेंस का नाम शामिल है।

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्राउले, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, डोम सिब्ले, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।