IND vs ENG: विराट कोहली के खिलाफ निक कॉम्पटन ने उगला ज़हर – भारतीय कप्तान को बताया – सबसे गंदी जबान वाला खिलाड़ी

208

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक कॉम्पटन ने मैदान पर आक्रामक व्यवहार के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली की आलोचना की है। भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान खिलाड़ी मैदान पर नोंक-झोंक करते नजर आए थे। जसप्रीत बुमराह और जेम्स एंडरसन के बीच बाउंसर को लेकर कहासुनी हुई थी। खिलाड़ियों द्वारा स्लेजिंग के बीच इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक कॉम्पटन ने कोहली को सबसे ज्यादा बदतमीजी करने वाला शख्स बताया है। इंग्लिश खिलाड़ियों ने बाद में बुमराह के खिलाफ भी स्लेजिंग करने की कोशिश की, जब बुमराह और मोहम्मद शमी बल्लेबाजी कर रहे थे। दोनों बल्लेबाजों ने नौवें विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की थी। उस समय जेम्स एंडरसन के अलावा जोस बटलर भी भारतीय गेंदबाजों के साथ उलझे हुए थे।

कॉम्पटन ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ क्या कोहली सबसे ज्यादा बदतमीजी करने वाले शख्स नहीं हैं। मैं 2012 में मिली गालियों की बौछार को कभी नहीं भूलूंगा। उस समय मैं स्तब्ध गया था क्योंकि उन्होंने सारी हद पार कर दी थी। ये इस बात का गवाह है कि जो रूट, सचिन तेंदुलकर और केन विलियम्सन कितने शांत स्वभाव के शख्स हैं।’

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन भी कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच कुछ कहासुनी हुई थी। हालांकि भारतीय कप्तान ने बाद में एंडरसन से हाथ भी मिलाया था। कॉम्पटन ने इंग्लैंड की ओर 2012 से 2016 तक 16 टेस्ट मैचों में 775 रन बनाए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से हेडिंग्ले में खेला जाएगा।