ENG V AUS, 1st T20I : इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2 रनो से हराकर बना विजेता

407

मेजबान इंग्लैंड ने डेविड मलान की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर रोज बाउल, साउथैम्पटन में खेले गए रोमांचक T20I मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने 3 मैचों की T20I सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। डेविड मलान को उनकी शानदार 66 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 162 रनों का स्कोर खड़ा किया।

सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने 29 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 44 रन की पारी खेली। वहीं, डेविड मलान ने 43 गेंदों में 66 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्टन एगर, एडम जाम्पा और ग्लेन मैक्सवेल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए जबकि पैट कमिंस को 1 सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और कप्तान एरोन फिंच ने शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की। 11वें ओवर में एरोन फिंच 46 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर का शिकार बने। पहला विकेट गिरने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ा गई और टीम ने अगले 50 रन के भीतर 5 विकेट खो दिए।

आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 15 रन की दरकार थी लेकिन टॉम कर्रन ने अपने ओवर में सिर्फ 12 रन दिए और 2 रन से ये मुकाबला इंग्लैंड की झोली में डाल दिया। इंग्लैंड की ओर से डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए जिसमें उन्होंने 4 चौके जड़े। इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद और जोफ्रा आर्चर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने अपने घर में दूसरे सबसे कम T20I स्कोर का बचाव किया। वहीं, T20I क्रिकेट में इंग्लैंड ने चौथी सबसे कम रनों के अंतर वाली जीत अपने नाम की। इससे पहले इंग्लैंड 2 बार 2 रन के अंतर से जबकि 1 बार 1 रन के अंतर से T20I क्रिकेट में जीत हासिल कर चुका है।