एलन मस्क ने कहा- फिएट मुद्राओं के खिलाफ जारी लड़ाई में क्रिप्टोकरेंसी का करेंगे समर्थन

311

क्रिप्टोकरेंसी और फिएट करेंसी को लेकर टेस्ला और स्पेस एक्स के प्रमुख एलन मस्क काफी सुर्खियों में हैं। मस्क द्वारा किए गए विरोधाभासी ट्वीट्स के कारण अब उनपर सवाल भी उठने लगे हैं। कभी वे क्रिप्टोकरेंसी को अपना समर्थन देते दिखते हैं तो कभी उसका विरोध करते दिखते हैं। इसी क्रम में एक बार फिर मस्क ने विवादित ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि वे फिएट मुद्राओं(रुपया,डॉलर) के खिलाफ जारी लड़ाई में क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन करना चाहेंगे। 

बता दें कि कुछ लोगों ने मस्क से सवाल किया कि आपके द्वारा क्रिप्टोकरेंसी को समर्थन करने से बहुत लोग नाराज हैं तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि फिएट मुद्राओं के खिलाफ उनकी लड़ाई है इसलिए वे क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन करना चाहेंगे। 

गौरतलब है कि 13 मई के ट्वीट में एलन मस्क ने अपना फैसला बदलते हुए कहा कि टेस्ला कंपनी अब बिटकॉइन में भुगतान नहीं लेगी। उन्होंने जलवायु चिंताओं के कारण बिटकॉइन लेने से इनकार किया। इसके बाद से ही बिटकॉइन में भारी गिरावट देखी गई। हालांकि मस्क ने कहा कि क्रिप्टोकरेंसी का आइडिया बहुत ही शानदार है और इसका भविष्य भी काफी उज्ज्वल है, लेकिन इसका हमारे पर्यावरण पर बहुत ही बुरा असर हो रहा है।  

उन्होंने कहा कि टेस्ला अब बिटकॉइन में कार नहीं बेचेगी। लेकिन बड़ी गिरावट के बाद मस्क के डायमंड इमोजी ट्वीट ने बिटकॉइन को सहारा दिया। इसके बाद 20 फीसदी से भी ज्यादा चढ़ते हुए बिटकॉइन 37,000 डॉलर के करीब आ गया।