एलोन मस्क ने कनाडा के पीएम ट्रूडो की हिटलर से की तुलना, जमकर हुए ट्रोल

267
elon musk compared Trudeau to hitler
elon musk compared Trudeau to hitler

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क अक्सर चर्चा में रहते हैं। कई बार वे अपने बिजनेस और बेशुमार दौलत की वजह से चर्चा में आ जाते हैं, तो कई बार अपने ट्वीट को लेकर। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। दरअसल, मस्क ने अपने एक ट्वीट में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की तुलना जर्मनी के तानाशाह एडॉल्फ हिटलर से कर दी। इसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है। कई लोगों ने उनके इस ट्वीट की आलोचना शुरू कर दी। इसके बाद मस्क ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया।

एलन मस्क ने बुधवार को एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने कनाडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे ट्रकर्स को अपना समर्थन दिया था।उनके इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया। मस्क ने एक मीम शेयर किया था। इसमें हिटलर की फोटो थी, उस पर लिखा था, ‘मेरी तुलना जस्टिन ट्रूडो से करना बंद करो’, इसके नीचे लिखा था I had a Budget, इस ट्वीट के बाद काफी हंगामा हुआ और बाद में यह मुद्दा यूएस सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन में भी आया। मस्क के इस ट्वीट के बाद लोगों ने उनकी आलोचना शुरू कर दी। कुछ लोगों ने मस्क को माफी मांगने के लिए कहा तो कईयों ने सजा देने की मांग की है। इससे पहले मस्क ने जनवरी में भी ट्रक ड्राइवर्स के प्रदर्शन का समर्थन किया था।

दरअसल इतने बड़े विवाद के पीछे सीमा पार करने वाले ट्रक ड्राइवरों के लिए वैक्सीन को जरूरी बनाए जाने का सरकार का फैसला था। इसी सिलसिले में पीएम ने अपने कथित तौर पर विवादित बयान में कहा था कि ट्रक वाले दूसरे लोगों के लिए खतरा हैं। पीएम ने उन्हें ‘महत्व नहीं रखने वाले अल्पसंख्यक’ करार देते हुए उनके लिए 15 जनवरी तक वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य कर दिया था। वरना उन्हें आइसोलेट होने की चेतावनी दी गई। कनाडा में प्रवेश करने वाले ट्रक डाइवर्स इसी नियम और पीएम के विवादित बयान का विरोध कर रहे थे। ट्रक चालक अमेरिका की सीमा को पार करने के लिए वैक्सीन को अनिवार्य बनाए जाने के खिलाफ हैं। अमेरिका ने भी अपने यहां प्रवेश करने वाले ट्रक ड्राइवरों पर भी यही अनिवार्यता लागू की है।