दूसरी बार ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में टाॅप पर आए Elon Musk फिर बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स, दो दिन में ही जेफ बेजोस को छोड़ा पीछे

311
elon musk on tesla in India

अमेरिकी कार निर्माता कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क वापस से सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. दो दिन पहले ही मस्क को पीछे कर अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस पहले पायदान पर आ गए थे. एलन मस्क ने एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर शख्स होने का टाइटल अपने नाम कर लिया है. एलन मस्क की संपत्ति रॉकेट की तरह बढ़ती जा रही है. एलन मस्क की संपत्ति 199.9 बिलियन डॉलर हो गई है. अब बेजोस नंबर 2 पर खिसक गए हैं. बेजोस की संपत्ति 194.2 बिलियन डॉलर है. बता दें कि मस्क इस साल दूसरी बार ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में टाॅप पर रहते हुए एक और फंडिंग दौर पूरा किया.

एलन मस्क की रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स ने इसी महीने निवेशकों के समूह सेक्विया कैपिटल से एक और 850 मिलियन डॉलर निवेश जुटाए. इसके बाद एलन मस्क की संपत्ति में 1100 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ है. Index के अनुसार, कंपनी की राउंड वैल्यू करीब 74 बिलियन डॉलर है. अगस्त के मुकाबले 60% की बढ़ोतरी हुई है. मस्क की कुल संपत्ति लगभग 11 बिलियन डॉलर बढ़ाने में मदद की. मस्क की संपत्ति बढ़कर 20,000 करोड़ डॉलर यानी 14.80 लाख करोड़ हो गई है. बीते 24 घंटों में उनकी संपत्ति 920 करोड़ डॉलर बढ़ गई है. वहीं इस साल अबतक उनकी दौलत में 3020 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ है.

जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 19400 करोड़ डॉलर यानी करीब 14.35 लाख करोड़ रुपये है और इस मामले में वह अमीर अरबपतियों की लिस्ट में अब दूसरे नंबर पर है. इसके अलावा, इस हफ्तेमस्क ने सोशल मीडिया ऐप क्लबहाउस पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को एक चैट के लिए आमंत्रित किया. क्रेमलिन के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुतिन सोशल मीडिया का उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि निमंत्रण “निश्चित रूप से बहुत दिलचस्प था.”