केजरीवाल के घर पर हुए हमले में आठ लोग गिरफ्तार, आप ने लगाया है भाजपा पर आरोप

172
Delhi cm home

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर कल हुए तोड़फोड़ और विरोध प्रदर्शन के मामले में दिल्ली पुलिस अब तक कुल 8 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इस मामले में पुलिस की छह टीमें छापेमारी में लगी हैं. तोड़फोड़ के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके बीजेपी पर सीएम के घर पर सीएम के घर पर हमला कराने का आरोप लगाया है. इस घटना के तुरंत बाद ही पुलिस ️ने प्रदर्शनकारियों को तुरंत मौके से हटाते हुए करीब 70 लोगों को हिरासत में ले लिया था,

बता दें कि कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर दिल्ली विधानसभा में दिए गए बयान के मामले में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया था. धरने और नारेबाजी के बीच अचानक कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़ते हुए बूम बेरियर तक पहुंच गए थे.आरोप है कि इन लोगों ने बूम बेरियर को तोड़ डाला था.

इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरों को तोड़ दिया गया था. कुछ लोगों ने सीएम आवास के गेट पर केसरिया रंग का पेंट भी फेंक दिया था. इस हंगामे के बीच पुलिस ने कार्यकर्ताओं को वहां से खदेड़ा और स्थिति पर काबू पाया था.

पुलिस पर जानबूझकर भाजपा कार्यकर्ताओं को ढील देने के आरोप लगे तो पुलिस ने सरकारी काम में बाधा, ड्यूटी के दौरान हमला करने, सरकारी आदेश के उल्लंघन और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया था. फिलहाल पुलिस सीसीटीवी और वीडियो फुटेज के आधार पर इनकी पहचान करने का प्रयास कर रही है.

आप ने लगाया आरोप-मुख्यमंत्री की हत्या करवाना चाहती है भाजपा

दिल्ली के सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास पर युवा भाजपा कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा पर हमला बोला है.दिल्ली के उपमुख्यमंत्री, पंजाब के मुख्यमंत्री समेत आप कार्यकर्ताओं ने भाजपा व दिल्ली पुलिस पर तीखा हमला बोला है. उपमुख्यमंत्री का आरोप है कि मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल की हत्या करवाने की भाजपा साजिश रच रही है. सिसोदिया ने प्रदर्शनकारियों को भाजपा का गुंडा तक करार दे दिया.

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का कहना है कि आज भाजपा सिर्फ आप व अरविंद केजरीवाल से डरती है.दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर हमला इसी बौखलाहट का नतीजा है.