यूपी में हाई अलर्ट: जुमे और ईद पर हिंसा की आशंका, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा..

161

माफिया अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल की रात प्रयागराज में पुलिस कस्टडी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी हत्या के बाद से मुस्लिम समाज में काफी आक्रोश है। 21 अप्रैल को पहला जुमा और उसके अगले दिन ईद पर बवाल और हिंसा का खुफिया इनपुट यूपी पुलिस को मिला है। जिसके बाद UP में पुलिस महकमा हाई अलर्ट पर है।

बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई

स्पेशल DG प्रशांत कुमार ने बताया कि अलविदा की नमाज और ईद सकुशल सम्पन्न कराने के लिए DGP मुख्यालय से 249 कम्पनी PAC बल और तीन कम्पनी SDRF, पांच कंपनी CAPF, 7 हजार ट्रेंड उप निरीक्षक लगाए गए हैं। शहर से लेकर गांव तक सभी संवेदनशील क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। प्रयागराज की बात करें, तो यहां सतर्कता ज्यादा बरती जा रही है।

प्रदेश को 849 जोन और 2460 सेक्टर में बांट कर पुलिस और केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। सुरक्षा में चूक न हो, इसके लिए ड्रोन और CCTV कैमरों से नजर रखी जाएगी। इस पूरे मामले पर खुद CM योगी नजर बनाए हुए हैं। स्पेशल DG ने बताया कि, अभिसूचना तंत्र और सोशल मीडिया सेल को अलर्ट पर रखा गया है, साथ ही अफवाहों पर नियंत्रण रखने को कहा गया है। उन्होंने कहा की, अफवाह फैलाने वाले असामाजिक और अराजक लोगों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।