किसान आंदोलन के चलते आज भी गाजीपुर बॉर्डर समेत कई सीमाएं सील, यहाँ जाने दिल्ली ट्रैफिक का क्या है हाल

436
Lucknow Traffic

केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है. विरोध को देखते हुए मंगलवार को हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बीच राष्ट्रीय राजधानी की कई सीमाएं वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दी गई हैं. उत्तर प्रदेश से दिल्ली आने वालों के लिए गाजीपुर बॉर्डर को बंद कर दिया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें आनंद विहार, डीएनडी, लोनी डीएनडी और अप्सरा सीमाओं से गुजरने वाले मार्गों के इस्‍तेमाल की सलाह दी है. यात्री चीला बॉर्डर से भी जा सकते हैं.

इसके अलावा सिंघू, टिकरी, औचंदी, पियू मनियारी और सबोली और मंगेश बॉर्डर से होकर गुजरने वाले दिल्ली और हरियाणा के बीच एंट्री और एक्जिट प्वाइंट को भी बंद कर दिया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने लामपुर सफियाबाद, पल्ला और सिंघू स्कूल टोल टैक्स सीमाओं के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग लेने की सलाह वाहन चालकों को दी है. दिल्ली पुलिस ने मुकरबा और जीटीके रोड से यातायात को डायवर्ट किया है. आंदोलन को लेकर लोगों को सतर्क रहने भी कहा गया है.

यात्री दिल्ली-गुड़गांव और दिल्ली-फरीदाबाद जैसे अन्य सीमा मार्गों को दोनों राज्यों के बीच आवागमन के लिए चुन सकते हैं. बता दें कि किसान दो महीने से अधिक समय से तीन कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर, टीकरी और सिंघू में हरियाणा और उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 26 जनवरी को उग्र प्रदर्शन के बाद पुलिस अब अलर्ट मोड पर है. पुलिस का कहना है कि किसी भी आशंका से बचने के लिए ऐतिहात बरता जा रहा है.